Home /News /rajasthan /

क्या राजस्थान में दिवाली बाद होगा गहलोत कैबिनेट का विस्तार? अजय माकन ने दिया ये जवाब

क्या राजस्थान में दिवाली बाद होगा गहलोत कैबिनेट का विस्तार? अजय माकन ने दिया ये जवाब

कांग्रेस में कोई कैंप नहीं है, हम सब एक हैं

कांग्रेस में कोई कैंप नहीं है, हम सब एक हैं

Gehlot Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) एक बार फिर जयपुर आए. एक बार फिर वो मीडिया के रूबरू हुए. उनसे जब मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चित-परिचित मुस्कुराहट के साथ उत्तर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) ने एक बार फिर जल्द मंत्रिमंडल विस्तार का दावा किया है. जयपुर पहुंचे माकन ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार (Cabinet expansions)  जल्द होगा. जब उनसे पूछा गया कि कब ? क्या दीपावली के बाद हो सकता है तो वो मुस्कुरा दिए. सचिन पायलट कैंप (Pilot camp) की मांगों के सवाल पर माकन ने कहा कि कांग्रेस में कोई कैंप नहीं है, हम सब एक हैं. अजय माकन के जल्द मंत्रिमंडल विस्तार के दावे के साथ कांग्रेस में एक बार फिर हलचल शुरू होनी थी और हो गई है. मंत्री बनने की दावेदारी कर रहे कांग्रेस और निर्दलीय विधायक दिल्ली दरबार तक अपनी लॉबिंग में जुट गए हैं.

    मंत्रिमंडल फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं. कांग्रेस के विधायक और नेता लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की मांग उठाते आ रहे हैं- माकन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ पाली के निंबोल जाकर कांग्रेस कार्यकर्ता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की.

    मंत्रिमंडल विस्तार पर माकन की तारीख पर तारीख
    यह पहली बार नहीं है. प्रदेश प्रभारी अजय माकन पहले भी कई बार मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की डेडलाइन दे चुके हैं. पिछले साल पहले जनवरी तक मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां करने की डेडलाइन दी थी. बाद में माकन अपने ही बयान से मुकर गए और कहा था कि कोई डेडलाइन नहीं होती. फिर उन्होंने बजट सत्र के बाद मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की बात कही. फिर विधायकों की रायशुमारी के बाद की तारीख आई. वह भी निकल गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ.

    राजस्थान में अनुकंपा नियुक्ति नियम में बड़ा बदलाव, अब विवाहित बेटी को भी मिलेगी नौकरी

    कांग्रेस में कोई कैंप नहीं है, हम सब एक हैं
    सचिन पायलट कैंप की मांगों के सवाल पर माकन ने कहा कि कांग्रेस में कोई कैंप नहीं है, हम सब एक हैं.सीएम गहलोत के दिल्ली दौरे के वक्त राहुल गांधी के घर प्रियंका की मौजूदगी में एआईसीकी की समिति की बैठक में राजस्थान से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई थी. उस समिति को सचिन पायलट की मांगों पर विचार करने वाली समिति ही बताया जा रहा है, क्योंकि अहमद पटेल के निधन के बाद केसी वेणुगापेाल और अजय माकन ही उस समिति में रह गए हैं. मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों में पायलट समर्थकों को शेयरिंग फार्मूले के हिसाब से जगह मिल सकती है.

    Tags: Ajay maken, Ashok gehlot, Rajasthan news in hindi, Sachin pilot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर