राजस्थान: आज होगी कैबिनेट की अहम बैठक, इन बिलों को मिल सकती है मंजूरी

प्रदेश में आचार संहिता हटने के बाद गहलोत सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक बुधवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय में होगी. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे. कैबिनेट की बैठक में करीब 20 एजेंडों पर चर्चा होगी.

News18 Rajasthan
Updated: June 26, 2019, 8:44 AM IST
राजस्थान: आज होगी कैबिनेट की अहम बैठक, इन बिलों को मिल सकती है मंजूरी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: June 26, 2019, 8:44 AM IST
प्रदेश में आचार संहिता हटने के बाद गहलोत सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक बुधवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय में होगी. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे. कैबिनेट की बैठक में करीब 20 एजेंडों पर चर्चा होगी. इसमें विधानसभा में रखे जाने वाले बिलों का अनुमोदन किया जाएगा.

बजट सत्र के कामकाज पर होगी चर्चा
बैठक में विधानसभा के बजट सत्र के कामकाज पर चर्चा होगी. इसके साथ ही पुलवामा हमले में शहीद हुए राज्य के पांच सैनिकों के परिजनों को जमीनें देने के मामले पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है. गहलोत सरकार आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी जैसे घोटालों को रोकने के लिए प्रोटेक्शन ऑफ इंटरेस्ट ऑफ डिपोजिटर बिल को कैबिनेट में मंजूरी देगी. निवेशकों को ठगी से बचाने के लिए सरकार यह बिल विधानसभा में पारित करवा सकती है. हाल ही में प्रदेश में 20 लाख लोगों से करीब 8 हजार करोड़ की ठगी होने का मामला सामने आया था.

इन बिलों को भी मिल सकती है मंजूरी

बैठक में माइक्रो सुधार मीडियम एंरटप्राइजेज बिल को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है. इस बिल के तहत लघु एवं छोटे उद्यमियों के हितों के लिए इंस्पेक्टर राज खत्म करना है. लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त संशोधन अध्यादेश, 2019 पर भी कैबिनेट की मुहर लगने की संभावना जताई जा रही है. राज्य सरकार ने राज्य लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त अधिनियम, 1973 की धारा 5 की उप धारा 1 को संशोधित कर लोकायुक्त का कार्यकाल 8 वर्ष से घटाकर 5 वर्ष कर दिया था.

राजनीतिक नियुक्तियों की दूसरी सूची का इंतजार, तेज हुई लॉबिंग

रेप केस के गवाह दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, खींच ली जुबान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...