Home /News /rajasthan /

राजस्थान कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं निर्दलीय विधायक, CM गहलोत ने फेरबदल के दिए संकेत

राजस्थान कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं निर्दलीय विधायक, CM गहलोत ने फेरबदल के दिए संकेत

सीएम गहलोत ने गत वर्ष आये सियासी संकट को याद करते हुये कहा बताया कि जिन लोगों ने संकट के समय सरकार का साथ दिया उनकी नाराजगी दूर की जायेगी.

सीएम गहलोत ने गत वर्ष आये सियासी संकट को याद करते हुये कहा बताया कि जिन लोगों ने संकट के समय सरकार का साथ दिया उनकी नाराजगी दूर की जायेगी.

Ashok Gehlot Cabinet news: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कैबिनेट के पुर्नगठन में सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों को जगह नहीं मिल पाई थी. इसीलिए कुछ माह में एक बार फिर से मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है. सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को पीसीसी में बैठक में ये संकेत दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर गहलोत मंत्रिमंडल (Gehlot Cabinet) में फेरबदल के आसार हैं सीएम गहलोत ने पीसीसी की बैठक में इस बात के संकेत दिए हैं. दरअसल हाल ही में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों को जगह नहीं मिल पाई थी. उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए एक बार फिर से मंत्रिमंडल में फेरबदल संभावित है. हाल में हुए मंत्रिमंडल के विस्तार में बसपा से कांग्रेस में आए 6 विधायकों में केवल एक राजेन्द्र गुढ़ा को ही जगह मिल पाई है.

    सूत्रों के अनुसार मंगलवार को राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन की उपस्थिति में हुई पीसीसी की बैठक में सीएम गहलोत ने इस बात के संकेत दिए हैं. बैठक में सीएम गहलोत ने गत वर्ष आए सियासी संकट को याद करते हुए कहा कि जिन लोगों ने संकट के समय सरकार का साथ दिया उनकी नाराजगी दूर की जाएगी. गहलोत ने कहा कि हाईकमान का इशारा हुआ तो जल्द ही 6-8 महीने में मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जा सकता है.

    बर्खास्त लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बंधी विवाह बंधन में, जमकर किया डांस, पुलिस बता रही फरार

    मंत्रियों को नसीहत

    कांग्रेस की ओर से दिल्ली में महंगाई के खिलाफ 12 दिसंबर को होने वाली रैली की तैयारियों को लेकर हुई पीसीसी की इस बैठक में सीएम गहलोत ने मंत्रियों को नसीहत भी दी. उन्होंने कहा कि मंत्री सही रूप से काम करें. अगर मंत्रियों की रिपोर्ट खराब हुई तो आलाकमान उनके खिलाफ एक्शन ले सकता है.

    Rajasthan Weather Alert: आज से बदलेगा मौसम! उदयपुर संभाग समेत इन जिलों में हो सकती है बारिश

    अंदरूनी सियासत जारी

    सूत्रों का कहना है कि गहलोत के इन संकेतों के बाद राजस्थान कांग्रेस की अंदरुनी सियासत एक बार फिर गरमा गई है. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद भी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं हो पाया है. कहा यह भी जा रहा है कि पायलट गुट और गहलोत गुट में अंदरखाने खींचतान जारी है. सीएम गहलोत मौका मिलते ही संकट में साथ देने वाले निर्दलीय विधायकों को सरकार में एडजस्ट करेंगे.

    6 सगी बहनों ने एक साथ लिये फेरे, 3 गांवों से आई बारातें, दुल्हनों की शान से निकाली बिंदौरी

    पायलट गुट के पांच विधायक बने थे मंत्री

    पिछले दिनों गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार में 12 नए मंत्री बनाए गए थे. तीन राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. इस विस्तार में पायलट गुट के पांच विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह दी गई थी. इनमें से तीन को कैबिनेट और दो को राज्यमंत्री बनाया गया था.

    Rajasthan: ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की पीठ पर युवक ने लगाई थपकी, हड़कंप मचा, पुलिस ने पकड़ा

    छह विधायकों को बनाया गया है सीएम का सलाहकार

    वहीं बसपा से कांग्रेस में आए 6 विधायकों में से राजेन्द्र गुढ़ा को राज्यमंत्री बनाया गया था. अपने साथियों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से गुढ़ा भी नाराज बताए जा रहे हैं. उसके बाद कांग्रेस और निर्दलीय कुछ विधायकों को संतुष्ट करने के लिए उनमें से 6 को सीएम का सलाहकार बनाया गया था. अभी कुछ विधायकों को संसदीय सचिव बनाकर उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास चल रहा है. लेकिन मामला अभी खटाई में बताया जा रहा है.

    Tags: Ashok gehlot news, Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Rajasthan Congress, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर