CM गहलोत ने विधानसभा में कहा, 'जय श्रीराम पर आपने कब्जा कर लिया लेकिन दुर्भाग्य यह है कि...'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को प्रदेश की विधानसभा में 'जय श्रीराम' का मुद्दा उठाया.

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 29, 2019, 7:48 PM IST
CM गहलोत ने विधानसभा में कहा, 'जय श्रीराम पर आपने कब्जा कर लिया लेकिन दुर्भाग्य यह है कि...'
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)
Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 29, 2019, 7:48 PM IST
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस पार्टी के सॉफ्ट हिंदुत्व पर सोमवार को प्रदेश की विधानसभा में 'जय श्रीराम' का मुद्दा उठाया. गहलोत ने कहा, अच्छी बारिश की सबको बधाई, इंद्रदेव की बड़ी कृपा हुई, इंद्रदेव का नाम ले सकता हूं न मैं, उन पर कब्जा नहीं रहा आपका (विपक्ष/बीजेपी). जय श्रीराम, जय श्रीराम पर आपने कब्जा कर लिया. जय श्रीराम बोलने से सब खुश हुए, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि आप कब्जा कर लेते हो, कब्जा करना गलत है.

सीएम गहलोत ने सदन में कहा कि जय श्रीराम, नाम मर्यादा पुरुषोत्तम का नाम है, अगर उनके नाम को भी इस रूप में लेके जाएं कि लोगों में अशांति, गुस्सा पैदा हो तो यह अच्छी बात नहीं है. अगर कोई 'अल्लाहो अकबर' बोल जाए और कोई ऐतराज करे और कोई कहे कि जबरदस्ती बोलना पड़ेगा तो यह गलत है. अगर जबरदस्ती 'जय श्रीराम' बोलने को लेकर हम यह माहौल पैदा करेंगे तो यह देश कहां जाएगा?

इससे पहले सीएम ने सदन में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के भीतर डर का माहौल है. लोकसभा के समय इतनी बड़ी जीत के बावजूद खुशी क्यों नहीं मना रहे? भाजपा कार्यकर्ता किस अपराधबोध से ग्रसित हो, इतनी बड़ी जीत और चेहरे पर रौनक नहीं.

ये भी पढ़ें- गहलोत कैबिनेट ने दी ऑनर किलिंग विधेयक को मंजूरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 7:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...