लाइव टीवी

Maharashtra में सियासी घमासान पर गहलोत ने BJP और राज्यपाल पर लगाए गंभीर आरोप

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 24, 2019, 2:14 PM IST
Maharashtra में सियासी घमासान पर गहलोत ने BJP और राज्यपाल पर लगाए गंभीर आरोप
गहलोत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के इस्तीफे की मांग दोहराई है.

महाराष्ट्र (Maharashtra)  मामले को लेकर सीएम गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने एक बार फिर से केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण को फर्जीकल स्ट्राइक बताते हुए इसे देश का दुर्भाग्य बताया है. साथ ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) से इस्तीफे की मांग दोहराई है.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी घमासान जारी है और इसे लेकर एक-दूसरे पर वार-पलटवार का दौर भी लगातार चल रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने महाराष्ट्र प्रकरण को फर्जीकल स्ट्राइक करार दिया है और इसे देश का दुर्भाग्य बताते हुए कहा है कि यह सब कुछ प्रधानमंत्री मोदी की सहमति के बिना संभव नहीं था. सीएम ने कहा कि 'मोदीजी को मन की बात नहीं बल्कि अपने दिल की बात करनी चाहिए'. मामला चूंकि अब न्यायिक प्रक्रिया के अधीन है लिहाजा सीएम ने इस पर कुछ भी टिप्पणी करने से इन्कार किया लेकिन महाराष्ट्र के राज्यपाल के इस्तीफे की मांग उन्होंने एक बार फिर से दोहराई. गहलोत ने कहा कि पूरे प्रकरण में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) की भूमिका भाजपा के साथ मिलीभगत की रही और नैतिकता के आधार पर उन्हें पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है. सीएम ने कहा कि रात के अंधेरे में लुकाछिपी कर के जो गेम हुआ उससे पूरा देश स्तब्ध रह गया है और यह एक नजीर बन गई है कि आखिर ये लोग देश को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं.




'महाराष्ट्र के विधायक जयपुर आएंगे तो स्वागत'
महाराष्ट्र के विधायकों के एक बार फिर जयपुर आने की खबरों पर सीएम ने कहा कि जो भी विधायक राजस्थान आएंगे उनका स्वागत करेंगे और उन्हें सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी भी है. हालांकि उन्होंने कहा कि अभी विधायकों के जयपुर आने की सूचना नहीं है.
Loading...

केवल भाजपा के खाते में फंड
सीएम ने बॉण्ड के नाम पर देश में बड़ा स्कैण्डल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि केवल बॉण्ड के जरिए 90 प्रतिशत फंड भाजपा के खाते में आ रहा है. उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के फंड ब्लॉक कर केवल भाजपा के खाते में फंड लिया जाएगा तो देश में लोकतंत्र कैसे सुरक्षित रहेगा? गहलोत ने कहा कि भाजपा और आरएसएस मिलकर लोकतांत्रिक संस्थाओं को बर्बाद कर रहे हैं और नौजवान अगर समय पर नहीं संभले तो उन्हें पश्चाताप करना पड़ेगा.

न्यायपालिका पर भी सीएम ने उठाए सवाल
उन्होंने न्यायपालिका पर भी दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सीजेआई बनते ही रंजन गोगोई के रुख में बदलाव आ गया था और जो आरोप उन्होंने दीपक मिश्रा पर लगाये थे उसी तरह की कार्यशैली फिर उन्होंने खुद ने अपना ली. सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिवसेना और एनसीपी के पास बहुमत होने के बावजूद भाजपा की जिस तरह की हरकतें सामने आ रही हैं उन्हें पूरा देश देख रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रम में है लेकिन हकीकत जल्द सामने आ जाएगी.

ये भी पढ़ें-  
मौसम विभाग की चेतावनी, पढ़ें- राजस्थान के 12 जिलों में मौसम कैसा रहेगा?
मां की इच्छा पूरी करने गांव पहुंचा म्यूजिक कंपनी का मालिक, हेलिकॉप्टर से आएगी दुल्हन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 2:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...