लाइव टीवी

आयोध्या केस: CM अशोक गहलोत ने पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों को किया अलर्ट

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 3:13 PM IST
आयोध्या केस: CM अशोक गहलोत ने पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों को किया अलर्ट
प्रदेश में व्यापक चौकसी एवं सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

अयोध्या मसले (Ayodhya Dispute) के संबंध में उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के संभावित फैसले (Judgment On The Ayodhya Case) को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में व्यापक चौकसी एवं सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 3:13 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने अयोध्या मसले (Ayodhya Dispute) के संबंध में उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के संभावित फैसले (Judgment On The Ayodhya Case) को लेकर पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में व्यापक चौकसी एवं सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. गहलोत बुधवार रात को मुख्यमंत्री निवास (CMR) पर कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे प्रदेश में सभी धर्मों, जाति एवं समुदायों में आपसी सद्भाव एवं भाईचारे की महान परम्परा रही है. फिरकापरस्त एवं विघटनकारी ताकतें इस संवेदनशील विषय का राजनीतिक फायदा उठा कर माहौल खराब नहीं कर पाएं. पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी चाक-चौबंद रहकर यह सुनिश्चित करें कि प्रदेश में सद्भावना बनी रहे. विशेष तौर पर जिलों में कलक्टर एवं एसपी संवेदनशील इलाकों पर नजर बनाए रखे.

...ताकि फैसले का असर हमारे सामाजिक सौहार्द पर न पड़े
उन्होंने सोशल मीडिया पर मनगढ़ंत और भ्रामक सूचनाओं पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय बनाए रखें और समाज के प्रतिष्ठित लोगों, धार्मिक संगठनों तथा शांति समितियों के सम्पर्क में रहकर तथा उन्हें विश्वास में लेकर सामाजिक सद्भाव और भाईचारा बनाए रखें. पुलिस प्रशासन अपने सूचना तंत्र को और अधिक सतर्क और सजग बनाए रखें, ताकि किसी भी संभावित फैसले का असर हमारे सामाजिक सौहार्द पर न पड़े. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारियों को भेजकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया जाए और स्थानीय लोगों से भी लगातार फीडबैक प्राप्त किया जाए.

जिला स्तर पर कानून व्यवस्था पर आज होगी बात
Loading...

सीएम गहलोत गुरुवार को जिला कलक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर जिलों में कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. दोपहर 12.30 बजे इस संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएमओ से वीसी के जरिए जिलों के आला अफसरों से बात करेंगे. इस में कलेक्टर्स एसपी के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. बुधवार रात को हुई बैठक में सीएम के साथ मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अति. मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह, डीजी कानून एवं व्यवस्था एमएल लाठर, एडीजी क्राइम बीएल सोनी, एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.
ये भी पढ़ें-
शादी के 21 साल बाद दहेज लौटाने पहुंचा पूर्व फौजी, चार को गोली मारी
गहलोत सरकार का बड़ा कदम, वसुंधरा सरकार के ये 3 अहम फैसले बदलने का निर्णय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 12:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...