Assembly Banner 2021

गहलोत-पायलट के बीच हुई बात, कांग्रेस की पहली सूची में शामिल होंगे इतने नाम

सचिन पायलट और अशोक गहलोत की फाइल फोटो

सचिन पायलट और अशोक गहलोत की फाइल फोटो

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे के घर पर पूर्व सीएम और संगठन महासचिव अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के बीच लंबी बातचीत हुई. इसी के बाद कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची पर सहमति बनी.

  • Share this:
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस आज अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. बताया जा रहा है कि इस सूची में करीब 150 उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार पिछले तीन दिनों से दिल्ली में टिकट बंटवारे को लेकर मचे घमासान के बाद मंगलवार रात प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के घर उम्मीदवारों की पहली सूची पर सहमति बनी है. अविनाश पांडे के घर पर पूर्व सीएम और संगठन महासचिव अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के बीच लंबी बातचीत हुई. इसी के बाद कांग्रेस उम्मीदवारों की यह सूची आज शाम तक घोषित करने का रास्ता साफ हुआ है.

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली स्थित AICC परिसर में टिकट दावेदारों-समर्थकों की भारी भीड़ जमा रही और कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची के इंतजार में कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश के नेता टकटकी लगाए रहे. लेकिन रात को पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की ओर से बयान आया कि प्रत्याशियों की सूची आज जारी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट की पत्नी सारा सिखाती हैं योग, घरवालों के खिलाफ की थी लव मैरिज



बता दें कि कांग्रेस से पहले राजस्‍थान विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने रविवार देर रात 131 उम्‍मीदवारों का ऐलान किया था. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की ओर से जारी इस पहली सूची में 12 महिलाएं, 32 युवा, 17 अनुसूचित जाति, 19 अनुसूचित जनजाति को टिकट दिया गया. इसमें 85 वर्तमान विधायक हैं. वहीं 25 नए नाम हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज