• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान कांग्रेस में बढ़ी खटपट! अजय माकन कांग्रेस विधायकों से पूछ रहे ये खास सवाल

राजस्थान कांग्रेस में बढ़ी खटपट! अजय माकन कांग्रेस विधायकों से पूछ रहे ये खास सवाल

राजस्थान दौरे पर पहुंचे अजय माकन ने विधायकों से चर्चा की

राजस्थान दौरे पर पहुंचे अजय माकन ने विधायकों से चर्चा की

Rajasthan Politics: राजस्थान दौरे पर आए अजय माकन विधायकों का मन टटोलने की कोशिश में हैं. माना जा रहा है कि सूबे में जल्द बड़ी राजनीतिक हलचल हो सकती है. 

  • Share this:

जयपुर. सियासी सरगर्मियां के बीच कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) 2 दिन के जयपुर दौरे पर हैं. माकन यहां विधायकों से वन- टू-वन संवाद कर सियासी नब्ज टटोलने में लगे हैं. माकन के इस दो दिवसीय मंथन की आज से विधानसभा में शुरुआत हुई. माकन का आज 12 जिलों के कुल 66 विधायकों से चर्चा कर फीडबैक लेने का कार्यक्रम है. आज जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों से ताल्लुक रखने वाले विधायकों से माकन ने वन-टू-वन चर्चा कर फीडबैक लिया. माकन सवालों की सूची के साथ जयपुर आए हैं और एक-एक कर विधायकों से इन सवालों पर चर्चा की जा रही है.

माकन से मिलकर लौटे विधायकों ने कहा कि सत्ता और संगठन में टीम पहले से मौजूद है और कुछ नए प्लेयर्स भी आएंगे. लेकिन यह सब कुछ आलाकमान को तय करना है. माकन के इस मंथन को लेकर भी कई तरह की सियासी अटकलें और कयास लगाए जा रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि माकन इस दो दिन के मंथन में विधायकों का मन टटोलने का प्रयास कर रहे हैं और जल्द ही राजस्थान में कुछ बड़ी राजनीतिक हलचलें होंगी.

ये पूछे जा रहे सवाल

माकन अपने साथ प्रश्नों की एक सूची लेकर आए हैं जिनमें से विधायकों से सवाल किए जा रहे हैं. प्रदेश प्रभारी अजय माकन द्वारा विधायकों से कुछ इस तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं-

– प्रभारी मंत्री कैसा काम कर रहे हैं?, उनके खिलाफ कोई शिकायत?

– विकास योजनाओं का कामकाज कैसा चल रहा है, इससे जुड़ी आपकी कोई शिकायत?

– जिलाध्यक्ष किसे बनाया जाए, ब्लॉक अध्यक्ष किसे बनाया जाए?, उनके नाम सुझा दीजिए

– आपके क्षेत्र में राजनीतिक नियुक्तियों के लिए प्रभावी नेता-कार्यकर्ता का नाम बताइए?

– सरकार रिपीट कैसे हो?

विधायकों ने कि मंत्रियों की शिकायत

इस चर्चा के दौरान विधायकों ने राजनीतिक नियुक्तियों को संगठनात्मक नियुक्तियों जैसे मसलों पर अपने सुझाव दिए हैं. वहीं बताया जा रहा है कि विधायकों ने कुछ मंत्रियों की शिकायत भी की है. विधायकों ने अजय माकन से कहा है कि मंत्री सीधे मुंह उनसे बात नहीं करते हैं और कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो रहे हैं. जयपुर जिले के कुछ विधायकों ने भी प्रभारी मंत्री की कार्यशैली पर अजय माकन के समक्ष सवाल उठाए हैं. विधायकों ने कहा कि प्रभारी मंत्री के नाते उन्होंने एक भी बैठक नहीं की जिसके चलते कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं.

इस संवाद के दौरान सरकार की बेहतर परफॉर्मेंस और अचीवमेंट्स पर चर्चा हुई तो संगठन में सुधार को लेकर भी विधायकों के सुझाव जाने गए. सरकारी योजनाओं को लेकर भी संवाद में चर्चा हुई. पायलट खेमे के विधायकों ने उम्मीद जताई कि अब जल्दी ही सरकार और संगठन में सर्जरी होगी. वहीं मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि चर्चा के दौरान मंत्री मंत्रिमंडल पुनर्गठन जैसे मसलों पर कोई चर्चा नहीं की गई बल्कि राजनीतिक नियुक्तियों और संगठनात्मक नियुक्तियों पर सुझाव जाने गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज