लाइव टीवी

कांग्रेस बैठक में निकाय चुनाव और राजनीतिक नियुक्तियों पर चर्चा, पढ़ें- क्या फैसले हुए?

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: September 19, 2019, 4:12 PM IST
कांग्रेस बैठक में निकाय चुनाव और राजनीतिक नियुक्तियों पर चर्चा, पढ़ें- क्या फैसले हुए?
बैठक में राजनीतिक नियुक्तियों का मुद्दा भी उठा.

बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot), प्रदेशाध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) समेत मंत्री, विधायक और संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस (Rajasthan Congress) मुख्यालय पर गुरुवार को हुई बैठक में निकाय चुनाव पर कांग्रेस नेताओं के कई सुझाव सामने आए. बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot), प्रदेशाध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) समेत मंत्री, विधायक और संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. इनमें मंत्री और संगठन प्रभारी जिलों के दौरे पर जाना और कांग्रेस की ऑनलाइन मेम्बरशिप शुरू करने के फैसले शामिल हैं. पार्टी अब परम्परागत माध्यम के साथ ऑनलाइन मेम्बरशिप का काम करेगी. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर अब मंत्री रोज जनसुनवाई करेंगे. प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि मंत्रियों का रोस्टर बनाकर पीसीसी मुख्यालय पर जनसुनवाई शुरू की जाएगी.

राजनीतिक नियुक्तियों की मांग उठी
बैठक में राजनीतिक नियुक्तियों का मुद्दा भी उठा. मंत्री अशोक चांदना, कांग्रेस नेता लक्ष्मण रावत और रेहाना रियाज़ ने ये मुद्दा उठाया. मंत्री अशोक चांदना ने बैठक में कहा, जल्द और एक साथ हों राजनीतिक नियुक्तियां, किस्तों में नहीं हो राजनीतिक नियुक्तियां. महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रेहान रियाज़ ने कहा, टिकट वितरण की तरह ही राजनीतिक नियुक्तियां हुई तो कुछ नहीं होगा. वहीं लक्ष्मण रावत ने भी जल्द राजनीतिक नियुक्तियां करने की वकालत करते हुए कहा कि राजनीतिक नियुक्तियां नहीं होने से गलत संदेश जाएगा.

निकाय प्रमुखों के सीधे चुनाव नहीं करवाने की मांग

बैठक में निकाय प्रमुखों के सीधे चुनाव से कांग्रेस नेता डरते दिखे. कांग्रेस की बैठक में निकाय प्रमुखों के सीधे चुनाव नहीं करवाने का नेताओं ने सुझाव दिया. बैठक में कई नेताओं ने धारा 370 और लोकसभा चुनाव परिणामों का हवाला दिया. कांग्रेस नेताओं ने सीएम से की सीधे चुनाव करवाने के कानून में बदलाव की मांग की.

ये भी पढ़ें-
पुलिस के ASI की बुजुर्ग पर ज्यादती, VIDEO वायरल हुआ तो सस्पेंड
Loading...

'पल पल दिल के पास' की कास्ट पहुंची जयपुर, सनी और करण के साथ सहर ने जमाया रंग
सचिन पायलट (संगठन) और अशोक गहलोत (सत्ता) के बीच कोई मतभेद नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...