लाइव टीवी

जयपुर में कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हल्लाबोल, गहलोत बोले- ये मोदी-मोदी करने वाले भाग छूटेंगे

News18 Rajasthan
Updated: November 29, 2019, 4:22 PM IST
जयपुर में कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हल्लाबोल, गहलोत बोले- ये मोदी-मोदी करने वाले भाग छूटेंगे
जयपुर में कांग्रेस के पैदल मार्च के बाद सभा हुई. इसमें सीएम ने भी संबोधित किया.

केंद्रीय सरकार की कथित जन विरोधी नीतियों के विरुद्ध राजधानी जयपुर में कांग्रेस पार्टी (Rajasthan Congress Committee) की ओर से पैदल मार्च का आयोजन किया जा रहा है. मार्च में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

  • Share this:
जयपुर. कांग्रेस पार्टी (Rajasthan Congress Committee) की ओर से केंद्र में बीजेपी की मोदी सरकार की कथित जन विरोधी नीतियों के विरुद्ध राजधानी जयपुर में पैदल मार्च निकाला गया. कांग्रेस का ये पैदल मार्च कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय से सिविल लाइंस फाटक तक पहुंचा और यहां कांग्रेस की सभा में तब्दील हो गया. केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों और गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ इस पैदल मार्च में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, सह प्रभारी विवेक बंसल समेत कई मंत्री, विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हुए. केंद्र सरकार के खिलाफ इस पैदल मार्च के दौरान जमकर नारेबाजी हुई.

सिविल लाइंस फाटक पर कांग्रेस की सभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने कहा, आज का प्रदर्शन देख मुझे बचपन याद आ गया. इंदिरा गांधी जैसी पीएम चुनाव हार सकती हैं इसलिए मौजूदा सरकार को घमंड नहीं करना चाहिए. उस वक्त कांग्रेस बुरी तरह से हार गई थी, मैं खुद भी विधानसभा चुनाव हार गया था, उस समय दिल्ली में रैली थी, मै NSUI में था, लालकिले के बाहर खुले में हम नहाए थे, ढाई साल बाद इंदिरा गांधी की आंधी चली, मैं सांसद का चुनाव जीत गया, फिर मंत्री बन गया.

अशोक गहलोत ने कहा, जनता का मूड बदलते पता नहीं लगता, ये मोदी-मोदी करने वाले भाग छूटेंगे, इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता को घबराने की आवश्यकता नहीं है, सच्चाई कांग्रेस के साथ हैं, पंडित नेहरू के बारे में ये लोग सोशल मीडिया में क्या लिखते हैं? ये ओछे लोग हैं, आपको यह सब नहीं करना है, चाहे मोदी हो या अमित शाह. आज विधानसभा में गुलाबचंद कटारिया ने कहा 20 साल पहले राम मंदिर पर फैसला हो सकता था, यह कोई तर्क है क्या? तब मैंने कहा आप लोगों के पास कोई सामान नहीं है, इनके पास कोई सामान नहीं है, ये बिना सामान के लोग हैं.

jaipur congress
कांग्रेस पार्टी की ओर से पैदल मार्च के बाद सभा का आयोजन किया जा रहा है.


इससे पहले सिवल लाइंस फाटक पर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, लोकतंत्र के लिए कांग्रेस लगातार लड़ाई लड़ेगी, कांग्रेस राजस्थान में सरकार में है लेकिन हम देश की समस्याओं से अलग नहीं रह सकते, देश में किसानों की दुर्दशा हो रही है. अर्थव्यवस्था गिर रही है, केंद्र की गलत नीतियों के खिलाफ कांग्रेस हर स्तर पर आवाज उठाएगी. राजस्थान के निकाय चुनाव में जताने कांग्रेस पर विश्वास जताया है, भाजपा का देश से जनाधार सिमट रहा है, मजबूत संगठन और मजबूत सरकार की वजह से निकाय चुनाव में जीत मिली. अविनाश पांडे ने कहा, 14 दिसम्बर को केन्द्र के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली, केंद्र के खिलाफ कांग्रेस सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करेगी.

कांग्रेस के सह प्रभारी सचिव विवेक बंसल ने इस सभा में कहा, गांधी परिवार की एसपीजी  सुरक्षा हटाकर केंद्र सरकार ने द्वेषपूर्ण कार्रवाई की है. देश की आर्थिक हालत खराब है, कांग्रेस कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेगा.

मध्यप्रदेश के मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा, देश के नक्शे से एक रंग सिमटता जा रहा है. आज विधानसभा में वसुंधरा राजे नहीं दिखीं, तो एक साथी ने कहा आप सभा में घोषणा कर देना, वसुंधरा दिखाओ 10 हजार का इनाम पाओ, कुछ दिनों बाद दिल्ली में भी यही सुनने को मिलेगा.
Loading...

इससे पहले कांग्रेस की इस सभा में परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. सिविल लाइंस फाटक तक इस मार्च के बाद सभा और सभा के बाद कांग्रेस की ओर से राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम है. केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ पैदल मार्च पूर्व में दोपहर 12:30 बजे से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (PCC) से यह मार्च शुरू होने वाला था लेकिन विधानसभा सत्र के चलते इसमें देरी हुई.



21 नवंबर को जिला स्तर पर हुआ था प्रदर्शन
कांग्रेस की ओर से केंद्र की कथित ‘कुनीतियों’ के खिलाफ, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के विरोध में 21 नवंबर को प्रदर्शन किया गया था. प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस की ओर से धरना दिया गया और प्रदर्शन किया गया था.

ये भी पढ़ें- 
वर्दी में महिला पुलिसकर्मी का डांस सोशल मीडिया पर VIRAL, ये है खुशी की खबर
रात के अंधेरे में किसान के घर में घुसा 8 फीट लंबा मगरमच्छ, VIDEO वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...