राजस्थान कांग्रेस ने दिखायी ताकत, राहुल के रोड शो में दिखा जबर्दस्त उत्साह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को राजधानी जयपुर में भव्य रोड शो कर जता दिया कि ना तो कार्यकर्ताओं में जोश की कमी है और ना ही पार्टी की रणनीति कमजोर है.

News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2018, 4:35 PM IST
राजस्थान कांग्रेस ने दिखायी ताकत, राहुल के रोड शो में दिखा जबर्दस्त उत्साह
जयपुर में रोड शो के दौरान बस से कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते राहुल गांधी। फोटो: फेसबुक
News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2018, 4:35 PM IST
राजस्थान में चुनावी रणभेरी बज चुकी है. पहले सीएम वसुंधरा राजे की 'राजस्थान गौरव यात्रा' और अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'रोड शो' ने प्रदेश में राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को राजधानी जयपुर में भव्य रोड शो कर जता दिया कि ना तो कार्यकर्ताओं में जोश की कमी है और ना ही पार्टी की रणनीति कमजोर है. वहीं कार्यकर्ताओं ने भी उत्साह के साथ अपने नेता का स्वागत कर जता दिया कि उनके जोश और जुनून में कोई कमी नहीं है.

राहुल गांधी के जयपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. निर्धारित समय से दस मिनट की देरी से पहुंचे गांधी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर वरिष्ठ नेताओं समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे. राहुल के दौरे के मद्देनजर जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था चौक-चौबंद की गई है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक हजार से अधिक जवान सड़कों पर तैनात किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- राहुल का अमित शाह स्टाइल में स्वागत करने की तैयारी में कांग्रेस

राहुल गांधी एयर इंडिया की नियमित फ्लाइट A1491 से जयपुर पहुंचे. राहुल के जयपुर आने का समय 12.55 बजे था, लेकिन फ्लाइट अपने निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंची. कुछ देर एयरपोर्ट पर रुकने के बाद राहुल रथ पर सवार हुए. राहुल गांधी के साथ बस में पीसीसी चीफ सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे मौजूद रहे. रोड के शो के दौरान राहुल के रथ पर जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई.

अंदर जाने के लिए पायलट भी करते रहे संघर्ष
कड़े सुरक्षा इंतजामों के चलते पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी एयरपोर्ट पर एंट्री लेने के लिए संघर्ष करते दिखे. सभी को एयरपोर्ट पर गेट से पहले ही रोक दिया गया. केवल 18 कांग्रेस पदाधिकारियों को व्हीकल गेट के बाहर तक एंट्री मिल पायी. वहीं राहुल गांधी के पास विमान तक जाने के लिए केवल संगठन महासचिव अशोक गहलोत व पीसीसी चीफ सचिन पायलट को ही अनुमति मिल पायी. इनमें भी अव्यवस्थाओं के चलते पीसीसी चीफ सचिन पायलट काफी समय तक टर्मिनल के अंदर नहीं जा पाए. पायलट टर्मिनल एंट्री गेट से व्हीकल गेट तक चक्कर लगाते रहे तब जाकर अंत में उन्हें एंट्री मिल पायी.

एक हजार जवान लगाए
Loading...
राहुल के दौरे को देखते हुए जयपुर में करीब एक हजार से अधिक जवान सड़कों पर तैनात किए गए हैं. रोड शो के रूट पर सभी बिल्डिंगों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. रोड शो टोंक रोड से होते हुए रामलीला मैदान तक जाएगा.

मंच पर 50 से अधिक कुर्सियां
कांग्रेस रामलीला मैदान में होने वाले प्रतिनिधि सम्मेलन स्थल पर मंच पर करीब 50 से ज्यादा कुर्सियां लगाई हैं. इनमें पहली लाइन में 19 कुर्सियां लगाई गई हैं.

 

ये भी पढ़ें- 

राजस्‍थान में राहुल vs वसुंधरा का टेंपल रन, जानिए दोनों के शाही रथ का हाल

जयपुर में राहुल गांधी के रोड शो के रूट को एसपीजी और पुलिस की मंजूरी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर