लोकसभा चुनाव के लिए सामने आई कांग्रेस की आक्रामक रणनीति
Jaipur News in Hindi

लोकसभा चुनाव के लिए सामने आई कांग्रेस की आक्रामक रणनीति
राजस्थान कांग्रेस.

लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार और बीजेपी को घेरने के लिए राजस्थान कांग्रेस ने आक्रामक चुनाव अभियान चलाने का फैसला किया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार और बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस ने आक्रामक चुनाव अभियान चलाने का फैसला किया है. कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति की पहली बैठक में इस चुनाव अभियान को लेकर विस्तार से मंथन हुआ है. चुनाव अभियान समिति ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की 400 आम सभाएं कराने का ब्ल्यू प्रिंट तैयार किया है. इसके अलावा सातों संभागों में राहुल गांधी की सभाएं करवाने का कार्यक्रम है.

ये भी पढ़ें- BJP खेल सकती है Ex-CM वसुंधरा राजे पर बड़ा दांव, पढ़ें- कहां फंसा है पेंच?

पहले फेज में सातों संभागों में छात्रों, युवाओं और किसानों के सम्मेलन करवाए जाएंगे. हर लोकसभा क्षेत्र के लिए 5-5 नेताओं के समूह बनाकर जिम्मेदारी दी जाएगी.
रघु शर्मा, अध्यक्ष, चुनाव अभियान समिति




कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र और बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाएगी. चुनाव प्रचार सामग्री में केंद्र की विफलताओं वाले बैनर पोस्टर तैयार होंगे, ऑडियो विजुल प्रचार सामग्री में तीखे नारों के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा जाएगा.
ये भी पढ़ें- सियासी रण में कुदने को तैयार हैं राजस्थान के ये पूर्व राजघराने!

चुनाव अभियान समिति की बैठक में नेताओं ने प्रधानमंत्री पर राफेल, बेरोजगारी और पिछले चुनाव में किए गए अधूरे वादों को लेकर आक्रामक रुख अपनाने का सुझाव दिया है. अब चुंकि अभियान समिति में आए सुझावों को समन्वय समिति की बैठक में रखा गया है. समन्वय समिति चुनाव अभियान के ब्ल्यू प्रिंट पर मुहर लगने के बाद इतना तय है कि इस बार चुनाव अभियान विधानसभा चुनाव की तरह ही तल्खी लिए हुए होगा.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले गहलोत सरकार का 'गौरक्षा' पर मास्टर स्ट्रोक!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading