COVID-19: राजस्थान में 2,939 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, स्वस्थ होकर पहुंचे घर

राजस्थान में 3373 मरीज पॉजिटिव से नगेटिव हो चुके हैं.
राजस्थान में 3373 मरीज पॉजिटिव से नगेटिव हो चुके हैं.

देशभर में कोरोना (COVID-19) के बड़े हॉट-स्पॉट के रूप में उभर चुके राजस्थान (Rajasthan) में अब तक करीब 3 हजार लोग इस महामारी से जंग जीत चुके हैं. राजस्थान में जिस तेजी के साथ कोराना पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं उतनी ही तेजी से यहां मरीज रिकवर भी हो रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. देशभर में कोरोना (COVID-19) के बड़े हॉट-स्पॉट के रूप में उभर चुके राजस्थान (Rajasthan) में अब तक करीब 3 हजार लोग इस महामारी से जंग जीत चुके हैं. राजस्थान में जिस तेजी के साथ कोराना पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं उतनी ही तेजी से यहां मरीज रिकवर भी हो रहे हैं. राजस्थान कोरोना मरीजों की रिकवरी के मामले में देशभर में अग्रिम पंक्ति में बना हुआ है.

3373 मरीज पॉजिटिव से नगेटिव हो चुके हैं
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजस्थान में बुधवार को दोपहर 3 बजे तक कुल 5952 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 143 लोग कोरोना के कारण अकाल मौत के शिकार हो चुके हैं. वहीं प्रदेश के चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ की अथक मेहनत से इनमें से अब तक कुल 3373 मरीज पॉजिटिव से नगेटिव हो चुके हैं. इनमें से 2939 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया है.

कोटा में भी करीब 80 फीसदी मरीज ठीक हुए
प्रदेश में मरीजों के रिकवर होने की दर लगभग सभी इलाकों में ठीक है. पहले जहां कोरोना के हॉट-स्पॉट बने भीलवाड़ा में सभी कोरोना पीड़ितों को इलाज करके घर भेज दिया गया था. वहीं अभी कोरोना के हॉट-स्पॉट बने कोटा में भी करीब 80 फीसदी मरीजों की रिपोर्ट नगेटिव हो चुकी है. नित नए आ रहे पॉजिटिव मरीजों के साथ ही नगेटिव होने वाले मरीजों की तादाद भी लगातार बढ़ रही है. प्रदेश में अभी कुल 2436 एक्टिव केस हैं. इनमें से 946 केस प्रवासियों के हैं.



ये हैं बड़े हॉट-स्पॉट
राजस्थान में बड़े हॉटस्पॉट में जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, नागौर, चित्तौड़, टोंक, पाली, डूंगरपुर और भरतपुर शामिल हैं. इनमें से जयपुर में अब तक 1642 और जोधपुर में 1171 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. जबकि उदयपुर में 420, नागौर में 213, कोटा में 337, अजमेर में 259, चित्तौड़गढ़ में 160, टोंक में 154, पाली में 209, डूंगरपुर में 222, और भरतपुर में 129 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. इनमें बड़े हॉट-स्पॉट में से उदयपुर, डूंगरपुर और पाली हाल ही में उभरे हैं.

COVID-19 Update: राजस्थान में बेलगाम हुआ कोरोना, 6000 के करीब पहुंचा आंकड़ा

राजस्थान में मॉल्स और शिक्षण संस्थाओं में खुल सकेंगे ऑफिस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज