Rajasthan Corona Update: 6 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए, सीएम ने कहा- सरकारी कर्मचारी वॉलंटियर बनें
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Corona Update: 6 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए, सीएम ने कहा- सरकारी कर्मचारी वॉलंटियर बनें
सीएम गहलोत ने गर्भवती महिलाओं की ट्रेकिंग करके सुरक्षित प्रसव सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं

राजस्थान में रविवार और सोमवार को कोरोना के 6 नए पॉजिटिव (Corona positive) मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो चुकी है. रविवार को 5 नए पॉजिटिव केस आए. इनमें सबसे ज्यादा 3 पॉजिटिव मरीज अजमेर (Ajmer) में सामने आए हैं. जबकि सोमवार को जोधपुर में एक पॉजिटिव मरीज पाया गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में रविवार और सोमवार को कोरोना के 6 नए पॉजिटिव (Corona positive) मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो चुकी है. रविवार को 5 नए पॉजिटिव केस आए. इनमें सबसे ज्यादा 3 पॉजिटिव मरीज अजमेर (Ajmer) में सामने आए हैं. जबकि सोमवार को जोधपुर में एक पॉजिटिव मरीज पाया गया है. प्रदेश के कुल मरीजों में से 25 भीलवाड़ा में, 10 जयपुर में, 7 झुंझुनूं में, 7 जोधपुर में, 4 अजमेर में, 2-2 डूंगरपुर और प्रतापगढ़, 1-1 सीकर, पाली और चूरू में है. प्रदेश में अब तक जांच के लिए 2899 सेम्पल आए हैं. इनमें से 2624 सेम्पल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अभी 216 सेम्पल की रिपोर्ट आना बाकी है.

गर्भवती महिलाओं के सुरक्षित प्रसव कराएं
इस बीच रविवार को सीएम अशोक गहलोत फिर उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे हालात की समीक्षा की. बैठक में सीएम गहलोत ने गर्भवती महिलाओं की ट्रेकिंग करके सुरक्षित प्रसव सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा सरकारी कर्मचारी वॉलंटियर बनें और स्थानीय प्रशासन का सहयोग करें. प्रवासियों की सहायता के लिए दो अधिकारी लगाए गए हैं. कई निजी संस्थानों ने कोरोना पीड़ितों के लिए अपने भवन देने के प्रस्ताव भी दिए हैं. सीएम ने ऐसी सभी संस्थाओं का आभार जताया है.

सीएम ने डीजीपी को दिए निर्देश



बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना संकट में बेहतरीन काम करने वाले पुलिसकर्मियों का सम्मान करने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह को फील्ड में जाने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों से लॉकडाउन की पालना सख्ती से कराने के भी निर्देश दिए हैं.



कई इलाकों में लगा है कर्फ्यू
राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए भीलवाड़ा समेत कई इलाकों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है. पूरे भीलवाड़ा शहर में गत 10 दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है. वहीं जयपुर के चारदीवारी क्षेत्र में और अजमेर के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में भी कर्फ्यू लगा हुआ है.

राजस्थान यूथ कांग्रेस संगठन के चुनाव परिणाम घोषित, यहां देखें पूरी सूची

COVID-19: सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की ये बड़ी मांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading