लाइव टीवी

CM गहलोत के बेटे वैभव बने RCA के नए अध्यक्ष, सभी पदों पर जोशी गुट का परचम

News18 Rajasthan
Updated: October 4, 2019, 4:24 PM IST
CM गहलोत के बेटे वैभव बने RCA के नए अध्यक्ष, सभी पदों पर जोशी गुट का परचम
वैभव गहलोत और जोधपुर जिला संघ के सचिव रामप्रकाश चौधरी के बीच हुआ था मुकाबला.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव (RCA Election 2019) मतदान और गणना के बाद नतीजों की घोषणा कर दी गई है. अध्यक्ष पद पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) को विजयी घोषित किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव (RCA Election 2019) के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद नतीजों की घोषणा कर दी गई है. जोशी गुट का दावा सच साबित हुआ है और अध्यक्ष पद पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) चुनाव जीत गए हैं. इंटरनेशनल खिलाड़ी गगन खोड़ा अपना वोट नहीं डाल सके और इस तरह से कुल 32 वोटों में से 31 वोट ही डाले जा सके.

वैभव को इनमें से 25 वोट मिले हैं जबकि डूडी गुट के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रामप्रकाश चौधरी को 6 वोट मिले. संघ के सभी पदों पर जोशी गुट के प्रत्याशी विजयी रहे हैं. उधर, डूडी गुट ने चुनाव घोषणा के बाद निर्वाचन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. साथ ही डूडी गुट के प्रत्याशियों ने जोशी गुट के पक्ष में वोट करने के लिए जिला संघ के पदाधिकारियों यानी वोटरों पर दबाव बनाए जाने का भी आरोप लगाया है.



6 पदों के लिए कुल 13 उम्मीदवार मैदान में
Loading...

जोधपुर जिला संघ के सचिव रामप्रकाश चौधरी ने डूडी गुट की ओर से वैभव के सामने चुनाव लड़ा. सुबह 8:30 बजे से एजीएम बुलाई गई. एकेडमी के लाउंज में आयोजित इस बैठक में जिला संघों से प्रतिनिधि मौजूद रहे. दोपहर बाद नतीजों के आधार पर नई कार्यकारिणी की घोषणा कर दी जाएगी. इस चुनावी मुकाबले में अध्यक्ष समेत 6 पदों के लिए कुल 13 उम्मीदवार मैदान में थे.

छावनी बना एसएमएस स्टेडियम, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिसकर्मी
आरसीए चुनाव में हंगामे की आशंका चलते एसएमएस स्टेडियम छावनी में तब्दील हो गया. मेन गेट से लेकर अंदर तक, चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं. स्टेडियम के भीतर भी खास बैरिकेडिंग की गई. जोशी और डूडी गुटों में तनाव की आशंका के चलते सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है.

आरसीए चुनाव का गणित
क्रिकेट के गलियारों में चुनावी चर्चा है कि वैभव गहलोत की एक तरफा जीत तय बताई जा रही थी. पूरे पैनल के जीतने की संभावना जताई गई और आखिर जोशी गुट के सभी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. जबकि डूडी गुट के किसी प्रत्याशी को जीत नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें- चीन में MBBS कराने के नाम पर धोखाधड़ी के साथ यहां पढ़ें, राजस्थान की TOP-5 खबरें

CM को जनता की फिक्र कम,बेटे को राजनीति में काबिज करने की चिंता ज्यादा-पूनिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 8:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...