Rajasthan Crisis: नाराज विधायकों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं गहलोत- भाजपा
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: नाराज विधायकों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं गहलोत- भाजपा
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया.

Rajasthan Political Tussle: भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा, ‘सरकार विधानसभा सत्र बुलाने के लिए षड्यंत्र कर रही है, वह अपने ही लोगों पर चोट पहुंचाने के लिए ऐसा कर रहे है.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 28, 2020, 12:03 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान विधानसभा सत्र बुलाए जाने को लेकर राज्यपाल और सरकार के बीच जारी गतिरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि कांग्रेस की सियासत केवल सत्र बुलाने के लिए नहीं है बल्कि इसके पीछे भी सियायत है. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा, ‘गहलोत सरकार (Gehlot Government) विधानसभा सत्र बुलाने के लिए षड्यंत्र कर रही है, वह अपने ही लोगों पर चोट पहुंचाने के लिए ऐसा कर रहे है.’

पूनिया ने सीएम अशोक गहलोत पर लगाए ये आरोप
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद से नाराज और निराश विधायकों को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा षड्यंत्र रच रहे हैं, जिसमें यह भी हो सकता है कि उन्हें अयोग्य घोषित करने का भी षडयंत्र रचा जा रहा हो. कहीं न कहीं यह सियासत केवल सत्र बुलाने के लिए नहीं, इसके पीछे भी सियासत है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जो 19 विधायकों की नाराजगी की बात सामने आ रही है, उनको अशोक गहलोत कांग्रेस पार्टी से बाहर करने का षड्यंत्र रच रहे हैं.

विधानसभा अध्यक्ष ने रची ये साजिश
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा कांग्रेस के नाराज विधायकों के नोटिस को लेकर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए पूनिया ने कहा कि इसमें मुख्यमंत्री गहलोत का षड्यंत्र है कि 19 विधायकों को पार्टी से बाहर कैसे निकाला जाये यह सारी साजिश उन्होंने रची है. उन्होंने कहा कि बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायकों को लेकर विधायक मदन दिलावर की ओर से दायर याचिका को विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी द्वारा याचिका खारिज करने और इसी पर कार्यवाही को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा अपील खारिज किये जाने को भाजपा फिर से अदालत में चुनौती देने की तैयारी कर रही है.उन्होंने कहा कि हमारे विधि जानकारों से राय मशवरा किया जा रहा है, उसके बाद एक नई याचिका दायर की जाएगी.



कांग्रेस ने लगाए ये आरोप
राजस्‍थान कांग्रेस के प्रभारीअविनाश पांडे ने कहा कि सरकार राजस्थान में विधानसभा का सत्र बुलाना चाहती है, कोरोना महामारी सहित अहम मुद्दों पर चर्चा करना चाहती हैं. राजस्थान कोरोना और आर्थिक संकट से दोहरा मुकाबला कर रहा है. जबकि आने वाले दिनों में सरकार कोरोना से बेरोजगार हुए लोगों को राहत देने का काम करेगी. सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा सत्र बुलाने का आग्रह राज्यपाल से किया है. कैबिनेट की मंजूरी से सत्र बुलाने का प्रस्ताव भेजा है, लेकिन राज्यपाल बाधाएं डालकर विधानसभा सत्र नहीं बुलाने दे रहे. यही नहीं, विधानसभा सत्र बुलाने की मांग करते हुए आज 102 विधायकों का वीडियो फेसबुक और ट्विटर पर अपलोड किया है. राजस्‍थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि विधायकों की खरीद फरोख्त के प्रयत्नों को सफल नहीं होने देंगे. संघर्ष जारी रहेगा, यह लड़ाई लोकतंत्र और षड्यंत्र की है, लोकतंत्र की जीत होगी. राजस्‍थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि 19 बागी विधायक गलती मानते हुए माफी मांगें तो पार्टी में वापसी पर विचार करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading