Rajasthan: कांग्रेस विधायकों का राजभवन कूच, BJP बोली- राजभवन की सुरक्षा खतरे में
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: कांग्रेस विधायकों का राजभवन कूच, BJP बोली- राजभवन की सुरक्षा खतरे में
सीएम अशोक गहलोत द्वारा राज्यपाल को लेकर दिये गये बयान पर बीजेपी ने उन पर जबर्दस्त हमला बोला है.

राजस्थान में सियासी संग्राम चरम पर पहुंच गया है. सचिन पायलट गुट (Sachin Pilot Camp) की नोटिस याचिका पर हाईकोर्ट की ओर से दिये गये यथास्थिति के आदेश के बाद सियासी हलचल जबरदस्‍त तरीके से तेज हो गई है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में सियासी संग्राम चरम पर पहुंच गया है. सचिन पायलट गुट की नोटिस याचिका पर हाईकोर्ट के यथास्थिति के आदेश के बाद सियासी हलचल जबरदस्‍त तरीके से तेज हो गई है. एक तरफ कांग्रेस विधायक फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा सत्र बुलाने की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की अगुवाई में राजभवन कूच कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ राजभवन में भी हलचल तेज हो गई है.

इस बीच, विधायक दल की बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत द्वारा राज्यपाल को लेकर दिये गये बयान पर बीजेपी ने हमला बोला है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि गहलोत के बयान के बाद राजभवन की सुरक्षा खतरे में है. राजभवन पर तुरंत प्रभाव से सीआरपीएफ तैनात करनी चाहिए. प्रदेश की पुलिस पर अब भरोसा नहीं कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ही इस तरह के बयान दे रहे हैं. ऐसे में प्रदेश में तुरंत सीआरपीएफ बुलानी चाहिए.

Rajasthan: सचिन पायलट खेमे को फिलहाल राहत, हाईकोर्ट ने दिया यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश



'राज्यपाल के लिये गहलोत धमकी की भाषा का इस्‍तेमाल कर रहे'
विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सीएम पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि राज्यपाल के लिये सीएम अशोक गहलोत धमकी वाली भाषा का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. जबकि राज्यपाल का पद संवैधानिक प्रमुख का है. गहलोत खुद के कुनबे को संभाल नहीं पा रहे हैं. कभी बीजेपी और कभी राजभवन पर अंगुली उठा रहे हैं. सत्ता के लिए हो रही इस हलचल को लेकर बीजेपी भी रणनीति बनाने में जुट गई है. बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी मंत्रणा करने में जुटे हैं. पार्टी की ओर से शाम 4 बजे प्रेस वार्ता बुलाई गई है. उसे पार्टी के आला नेता संबोधित करेंगे.

Rajasthan Political Crisis Live: राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई पर रोक लगाने से SC का इनकार, सोमवार तक सस्पेंस

सिविल लाइन फाटक से पैदल कूच करेंगे विधायक
इसी बीच कांग्रेस विधायकों के राजभवन कूच को देखते हुए वहां भी तैयारियां शुरू कर दी गई है. राज्यपाल के सचिव सुबीर कुमार और ओएसडी गोविंदराम जायसवाल ने राजभवन के बाहर आकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक होटल से बस से सिविल लाइन फाटक आयेंगे. यहां से वे राजभवन के लिए पैदल मार्च करेंगे. वहीं माकपा के राज्य सचिव अमराराम ने कहा कि विधायकों की परेड से उनका कोई लेना-देना नहीं है. उनकी पार्टी के विधायक इसमें शामिल नहीं होंगे. जब फ्लोर टेस्ट होगा तब पार्टी का स्टैंड तय करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading