Rajasthan Crisis: सियासी संकट के बीच खुफिया इनपुट पर अलर्ट हुई राजस्थान पुलिस
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: सियासी संकट के बीच खुफिया इनपुट पर अलर्ट हुई राजस्थान पुलिस
प्रदेशभर में पुलिस के जवानों को अलर्ट रहने को कहा गया है.

प्रदेश के ADG लॉ एंड ऑर्डर सौरभ श्रीवास्तव (Saurabh Srivastava) ने बताया कि खुफिया विभाग से मिले इनपुट के आधार पर प्रदेशभर में पुलिस के जवानों को अलर्ट रहने को कहा गया है. आपको बता दें कि राजस्‍थान में इस समय सियासी घमासान चल रहा है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में तीन दिनों से चल रहे सियासी संकट (Rajasthan Crisis) के बीच एक तरफ जहां सरकार बचाने और गिराने की रस्साकशी चल रही है. वहीं इस बीच प्रदेश की पुलिस अधिकारियों की व्यस्तता भी बढ़ गई है. राजनीतिक घटनाक्रम के बीच पुलिस अमले को सतर्क कर दिया गया है, ताकि कानून-व्यवस्था पर संकट जैसी कोई स्थिति पैदा नहीं हो. प्रदेश के ADG लॉ एंड ऑर्डर सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि खुफिया विभाग से मिले इनपुट के आधार पर प्रदेशभर में पुलिस के जवानों को अलर्ट रहने को कहा गया है. आपको बता दें कि डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बगावती तेवर दिखाने के बाद प्रदेश का सियासी माहौल पल-पल बदल रहा है. कांग्रेस पार्टी की विधायक दल की बैठक के बाद पायलट और कैबिनेट के दो अन्य मंत्रियों को उनके पद से हटा दिया गया है. इसके बाद राजधानी जयपुर में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है.

जयपुर समेत प्रदेश के सभी शहरों में पुलिस के जवानों को अलर्ट किए जाने के मामले पर ADG सौरभ श्रीवास्तव ने कहा, 'खुफिया जानकारी और राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए राज्यभर में पुलिस अमले को सतर्क किया गया है.'

उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया गया है, ताकि आम जनता को कोई परेशानी नहीं हो.



सचिन पायलट को किया बर्खास्‍त
गौरतलब है कि सचिन पायलट के कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल न होने के बाद उन्हें न सिर्फ कैबिनेट के मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया, बल्कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से भी उन्हें हटा दिया गया है. मंत्री पद से हटाए जाने के बाद पायलट ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस शब्द हटा लिया है. सचिन पायलट के अलावा दो अन्य बागी मंत्रियों- रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह को भी मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है.

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए आज दिन में राज्यपाल से मुलाकात की. इसके बाद मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने ने पूरे घटनाक्रम को बड़ी साजिश करार दिया. उन्होंने कहा कि हमारे कुछ दोस्त इसकी वजह से भटक गए. गहलोत ने बागी विधायकों को बहकाने का आरोप भाजपा पर लगाते हुए कहा कि उन्हें पता है ये विधायक बीजेपी के हाथों में खेल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading