Article 370: सचिन पायलट ने तोड़ी चुप्पी, उमर अब्दुल्ला की गिरफ्तारी पर ये कहा

कश्मीर मामले पर राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने राहुल गांधी के बाद मंगलवार को ट्विटर पर चुप्पी तोड़ी है.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 4:20 PM IST
Article 370: सचिन पायलट ने तोड़ी चुप्पी, उमर अब्दुल्ला की गिरफ्तारी पर ये कहा
डिप्टी सीएम सचिन पायलट. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 4:20 PM IST
कश्मीर मामले पर राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने राहुल गांधी के बाद मंगलवार को ट्विटर पर चुप्पी तोड़ी है. पायलट ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में सभी दलों और स्थानीय प्रतिनिधियों की भागीदारी होनी चाहिए थी. उन्होंने अपने साले साहब यानी पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की गिरफ्तारी पर भी सवाल उठाया है. पायलट ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार करने का कोई तुक नहीं है, उन लोगों ने संविधान की शपथ ली है और अलगाववादियों की धमकियां झेली हैं, मैं शांति की उम्मीद और प्रार्थना करता हूं.

sachin pilot, article 370
फोटो- सचिन पायलट का ट्वीट.


राहुल ने कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ेगा

इससे पहले कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने भी ट्वीट किया कि 'विलय का मतलब जम्मू-कश्मीर को एकतरफा फैसले में टुकड़ों में बांटना, जन प्रतिनिधियों को जेल भेजना और संविधान का उल्लंघन नहीं है. देश लोगों से बनता है, प्लॉट से नहीं. शक्ति के इस गलत इस्तेमाल का राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ेगा.'

ये भी पढ़ें- Article370 पर KashmirHamaraHai लिख फिर चर्चा में रुक्षमणि

पायलट के करीबी मंत्री ने किया समर्थन

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर कांग्रेस की जाट नेत्री डॉ. ज्योति मिर्धा ने पार्टी की लीक से हटकर समर्थन दिया है. उधर, पायलट के करीबी माने जाने वाले राजस्थान सरकार के खेल मंत्री अशोक चांदना ने भी पार्टी लीक से हटकर मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. खेलमंत्री चांदना ने ट्वीट कर कहा कि यह मेरी निजी राय है.
First published: August 6, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...