लाइव टीवी

हाइब्रिड फॉर्मूले पर बोले सचिन पायलट- सरकार को करना चाहिए पुर्निवचार

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 24, 2019, 2:06 PM IST
हाइब्रिड फॉर्मूले पर बोले सचिन पायलट- सरकार को करना चाहिए पुर्निवचार
उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सचिन पायलट ने हाइब्रिड फॉर्मूले पर दी प्रतिक्रिया

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने एक बार फिर हाइब्रिड फॉर्मूले (Hybrid formulas) को सिरे से खारिज किया, उन्होंने कहा सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.

  • Share this:
जयपुर. निकाय चुनाव (Municipal Election) पर राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) का हाइब्रिड मॉडल (Hybrid model) कांग्रेस (Congress) के ही नेताओं को पसंद नहीं आ रहा है. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने एक बार फिर हाइब्रिड फॉर्मूले को सिरे से खारिज किया. सचिन पायलट ने कहा कि राजीव गांधी की पहल पर संविधान में जो संशोधन हुआ था, उसका उसका मुख्य उद्देश्य जनता की भागीदारी बढाना था. पायलट ने कहा कि यदि कोई बिना चुनाव लड़े मेयर बनता है, तो यह गणतंत्र को मजबूत करने की संविधान की भावना के खिलाफ होगा.

पब्लिक में हमारी नैतिक जिम्मेदारियां है-सचिन पायलट

हाइब्रिड मॉडल को लेकर मंत्री शांति धारीवाल (Minister Shanti Dhariwal) ने बुधवार को सचिन पायलट से मुलाकात भी की थी. पायलट ने कहा है शुरू से ही मैं इस फैसले के खिलाफ था. सचिन पायलट ने कहा कि है शुरू से ही मैं इस फैसले के खिलाफ था और सरकार को भी फैसले पर पुनर्विचार के लिए कहा गया है. पायलट ने कहा कि पब्लिक में हमारी नैतिक जिम्मेदारियां है और गलत फैसले पर पुनर्विचार में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

सचिन पायलट को फूल माला पहनाकर स्वागत करते कार्यकर्ता
सचिन पायलट को फूल माला पहनाकर स्वागत करते कार्यकर्ता


कार्यकर्ताओं को मौका देना ज्यादा जरूरी है- सचिन पायलट

सचिन पायलट ने कहा कि देश के किसी भी राज्य में इस तरह का प्रावधान नहीं है और बेवजह दूसरे लोगों को पार्टी के खिलाफ बोलने का मौका नहीं दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर सबकी राय आ चुकी है और यह सिद्धान्तों की बात है. पायलट ने हाइब्रिड फॉर्मूले को पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं के भी विपरीत बताया और कहा कि बीच का रास्ता निकालने की बजाय कार्यकर्ताओं को मौका देना ज्यादा जरूरी है.

यह भी पढ़ें- Municipal Election: हाइब्रिड मॉडल पर अपने सरकार के खिलाफ बोले Congress MLA- नहीं ली हमारी राय
Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...