अशोक गहलोत बोले- जादूगर तो मैं हूं ही... तभी बार-बार बनाते हो मुख्यमंत्री
Jaipur News in Hindi

तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बनने जा रहे अशोक गहलोत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वह खुद को जादूगर बताते दिख रहे हैं.

  • Share this:
राजस्‍थान के 22वें मुख्यमंत्री के रूप में निर्वाचित अशोक गहलोत को जादूगर भी कहा जाता है. इसलिए नहीं कि उनके पिता जादूगर थे, बल्कि इसलिए कि उन्होंने राजस्थान की राजनीति में एक जादूगर की तरह अपनी जगह बनाई है. तीन बाद केंद्र में मंत्री रहने के बाद तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने हैं. जब उनसे किसी ने पूछा कि आपको लोग जादूगर क्यों कहते हैं तो वो कहते हैं कि 'जादूगर तो मैं हूं ही... तभी मुख्यमंत्री बनाते हो बार-बार'.

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद अब फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे अशोक गहलोत का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वो खुद को जादूगर बताते हुए नजर आ रहे हैं.

यहां पढ़ें- अशोक गहलोत के बारे में वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं



1951 में जोधपुर की तपती गर्मियों में लक्ष्मण सिंह गहलोत के घर 3 मई को अशोक गहलोत का जन्म हुआ. पिता जादूगर थे. तय हो गया कि बेटा भी जादूगर बनेगा. गहलोत जादूगर तो बने, लेकिन राजनीति के... राजनीति में गहलोत का जादू ऐसा चला कि बड़े-बड़े दिग्गज देखते रहे गए और आज तक भी उनके जादू को समझ नहीं पाए. आम से नज़र आने वाले अशोक गहलोत ऐसे जादूगर हैं कि उनकी जादूगिरी किसी को नजर नहीं आती है, लेकिन उसका प्रभाव बड़ा गहरा होता है.
अशोक गहलोत ने विज्ञान और कानून में स्‍नातक डिग्री हालिस की और अर्थशास्‍त्र में स्‍नातकोत्‍तर डिग्री ली. गहलोत का विवाह 27 नवंबर, 1977 को सुनीता गहलोत के साथ हुआ. गहलोत के एक पुत्र (वैभव गहलोत) और एक पुत्री (सोनिया गहलोत) हैं. गहलोत को जादू और घूमना-फिरना पसन्‍द है.

गहलोत छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय हो गए थे. कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के साथ राजनीतिक कॅरियर शुरू किया. गहलोत साल 1973 से 1979 की अवधि के बीच राजस्‍थान NSUI के अध्‍यक्ष रहे, साल 1979 से 1982 के बीच जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष रहे और साल 1982 में वह कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रहे.

WEB TITLE: Rajasthan Election Result 2018 / Rajasthan Assembly Elections Results / अशोक गहलोत / ashok gehlot / राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम २०१८
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज