अपना शहर चुनें

States

Rajasthan Election Result 2018: दिल्ली के दखल के बाद गहलोत और पायलट के बीच दूरी खत्म!

Rajasthan 2018 Election Result 2018 (राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम):  कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल पूर्व सीएम अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के बीच मंगलवार को दिल्ली से पहुंचे पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल ने दूरिया मिटाने का काम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2018, 3:51 PM IST
  • Share this:
राजस्थान में सरकार बनाने जा रही कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल पूर्व सीएम अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के बीच मंगलवार को दिल्ली से पहुंचे पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल ने दूरिया मिटाने का काम किया. पार्टी आलाकमान के निर्देश पर दिल्ली से आए पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पायलट और गहलोत दोनों को एक साथ आमंत्रित किया. यहां विजयी मुद्रा में फोटो खिंचवाते समय वेणुगोपाल ने दोनों नेताओं के बीच की दूरी खत्म करते हुए पायलट को गहलोत के नजदीक आने को कहा. पायलट और गहलोत भी वेणुगोपाल के इस इशारे के बाद साथ-साथ पोज देते नजर आए.

यहां देखें- राजस्थान विधानसभा चुनाव का न्यूज18 चैनल पर Live कवरेज

एग्जिट पोल में जीत के बाद मतगणना में शुरुआत बढ़त के साथ ही राजधानी जयपुर में पीसीसी मुख्यालय और अशोक गहलोत के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का जमवाड़ा शुरू हो गया. पीसीसी में सचिन पायलट के पक्ष में नारेबाजी हो रही थी तो दूसरी और गहलोत के आवास पर उनके समर्थक नेता गहलोत के भावी सीएम बनने की खुशियां मना रहे थे. दोनों ओर से मीडिया को कांग्रेस की जीत पर बयान दिए जा रहे थे.



 Result 2018: गायों की सेवा नहीं आई काम, राजस्थान के गाय मंत्री ओटाराम हारे
सूत्रों के अनुसार जीत के जादुई आंकड़े के पास पहुंचने के बाद कांग्रेस फिर से दो फाड़ नजर आई और पीसीसी कार्यालय के बाहर दोनों नेताओं के समर्थक नारेबाजी करते दिखे, हमारा नेता कैसा हो? सचिन पायलट जैसा हो! इस नारेबाजी के बाद सबसे बड़े सवाल, मुख्यमंत्री कौन? फिर जोर पकड़ा नजर आया. इसका हल निकालने दिल्ली आलाकमान की ओर से पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल को भेजा गया. वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को खासा कोठी होटल में मंथन के लिए बुलाया. यहां सचिन पायलट, अशोक गहलोत, अविनाश पांडे और वेणुगोपाल ने एक कमरे में बैठकर कर मंथन किया और फिर मीडिया के बीच संयुक्त फोटो के लिए सामने आए.

Result 2018: अब साफा पहनेंगे सचिन पायलट

इसी दौरान विराटनगर से जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी इन्द्रराज गुर्जर भी वहां पहुंचे और सचिन पायलट और अविनाश पांडे से मुलाकात के बाद लौट गए. इस मुलाकात को सीएम के लिए लॉबिंग जैसा माना जा रहा है क्यों कि इंद्रराज को पायलट समर्थक माने जाता है. हालांकि, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए यह साफ किया कि मुख्यमंत्री पद पर फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही करेगा.

Result 2018: गृहमंत्री कटारिया उदयपुर से जीत, कांग्रेस की गिरिजा व्यास को हराया
WEB TITLE: Rajasthan Election Result 2018 / Rajasthan Assembly Elections Results / राजस्थान इलेक्शन रिजल्ट / राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम २०१८
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज