अपना शहर चुनें

States

पहले 'ना' फिर 'हां'... आखिर 5 बार के MLA हबीर्बुरहमान बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस ज्वॉठन करने के बाद हबीबुर्रहमान.
कांग्रेस ज्वॉठन करने के बाद हबीबुर्रहमान.

नागौर विधानसभा सीट से अपना टिकट कटने से खफा चल रहे हबीबुर्रहमान ने बीजेपी छोड़ने के बाद बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली.

  • Share this:
पांच बार के विधायक हबीबुर्रहमान ने भाजपा से नाराज होकर एक बार फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया है. नागौर विधानसभा सीट से अपना टिकट कटने से खफा चल रहे हबीबुर्रहमान ने बीजेपी छोड़ने के बाद बुधवार को  प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. हालांकि कांग्रेस ज्वॉइन करने से ठीक पहले तक हबीबुर्रहमान इस बात से इनकार करते रहे.

कांग्रेस और हबीबुर्रहमान दोनों ने इसे घर वापसी करार दिया है. गौरतलब है कि बीजेपी से टिकट करने के बाद हबीबुर्रहमान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे. आज सभी कयासों पर विराम लगाते हुए हबीबुर्रहमान ने कांग्रेस ज्वॉइन कर ली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से उनका और उनके परिवार का पुराना वास्ता रहा है और आज घर वापसी करते हुए उन्हें खुशी हो रही है.

ये भी पढ़ें- गहलोत-पायलट के बीच हुई बात, कांग्रेस की पहली सूची में शामिल होंगे इतने नाम



हबीबुर्रहमान ने कहा कि उन्होंने बिना किसी शर्त के कांग्रेस ज्वॉइन की है और पार्टी नेतृत्व चाहेगा तो वे चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने बीजेपी द्वारा चुनाव में हिंदुत्व कार्ड खेले जाने की बात को दबे शब्दों में स्वीकार किया और कहा कि नागौर की जनता चाहती थी कि उन्हें टिकट दिया जाए.
वहीं कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर सीधे तौर पर साम्प्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया. रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा में घुटन की स्थिति पैदा हो चुकी है और उसके कई नेता भाजपा से मुक्ति पाकर खुले में सांस लेना चाहते हैं. कांग्रेस में शामिल होने के बाद हबीबुर्रहमान से बात की संवाददाता.

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव: अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों मैदान में
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज