राजस्थान: पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया की पत्नी का निधन, CM गहलोत ने जताया दुख

गहलोत ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने का सम्बल दें. दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. (फाइल फोटो)

गहलोत ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने का सम्बल दें. दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. (फाइल फोटो)

सीएम गहलोत (CM Gehlot) ने ट्वीट कर कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जगन्नाथ पहाड़िया जी की पत्नी व पूर्व राज्यसभा सांसद एवं विधायक रहीं शांति पहाड़िया जी के निधन की खबर अत्यंत दुखद है.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया (Jagannath Pahadia) की पत्नी शांति पहाड़िया (Shanti Paharia) का निधन हो गया है. इस घटना से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शांति पहाड़िया के निधन (Death) पर दुख जताया है. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जगन्नाथ पहाड़िया जी की पत्नी व पूर्व राज्यसभा सांसद एवं विधायक रहीं शांति पहाड़िया जी के निधन की खबर अत्यंत दुखद है. दोनों साथ ही जीवनपर्यन्त राजनीति में सक्रिय रहे. उन्होंने कहा कि पहाड़िया जी ने पार्टी के लिए व जनप्रतिनिधि के रूप में अपनी सेवाएं दीं. ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने का सम्बल दें. दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.

बता दें कि 20 मई को जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना के कारण निधन हो गया था. पहाड़िया के निधन पर राजस्थान में गुरुवार को 1 दिन का राजकीय शोक (State mourning) रहा था. प्रदेश में गुरुवार को राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहा था. सभी सरकारी कार्यालयों में अवकाश हो गया था. मंत्रिपरिषद की बैठक में पहाड़िया के निधन पर शोकाभिव्यक्ति हुई थी. पहाड़िया के निधन पर पीएम नरेन्द्र मोदी, सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत विभिन्न नेताओं ने दुख जताया था.


दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें
पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा था कि जगन्नाथ पहाड़िया के निधन से दुखी हूं. उन्होंने अपने लंबे राजनीतिक एवं प्रशासनिक करियर में सामाजिक सशक्तिकरण में उल्लेखीय योगदान दिया था. वहीं सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन की खबर बेहद दुखद है. पहाड़िया ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री के रूप में लंबे समय तक देश की सेवा की. वह देश के वरिष्ठ नेताओं में से थे. पहाड़िया हमारे बीच से कोविड की वजह से चले गए. उनके निधन से मुझे बेहद आघात पहुंचा है. प्रारंभ से ही उनका मेरे प्रति बहुत स्नेह था. उनके जाने से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है. ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में संबल दें. दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज