गहलोत कैबिनेट ने लिए 9 अहम फैसले, पुलवामा के शहीदों के परिजनों को मिलेगी जमीन

राजस्थान की कांग्रेस सरकार की कैबिनेट बैठक में बुधवार को पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को बड़ी राहत मिली है. सरकुलेशन से 9 फैसलों कैबिनेट ने अनुमोदन कर दिया है.

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: June 26, 2019, 4:13 PM IST
गहलोत कैबिनेट ने लिए 9 अहम फैसले, पुलवामा के शहीदों के परिजनों को मिलेगी जमीन
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)
Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: June 26, 2019, 4:13 PM IST
करीब 4 महीने बाद बुधवार को गहलोत कैबिनेट की बैठक हुई. सीएमओ में हुई इस बैठक में पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को बड़ी राहत मिली है. बैठक में शहीदों के आश्रितों को मुफ्त में जमीन आवंटित करने पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है. पुलवामा हमले में राज्य के 5 सैनिक शहीद हो गए थे. अब गहलोत सरकार इन सैनिकों के आश्रितों को जमीन आवंटित करेगी. कैबिनेट की बैठक में सरकुलेशन से पारित हुए 9 फैसलों का कैबिनेट ने अनुमोदन कर दिया है. लोकायुक्त का कार्यकाल घटाने वाले बिल का भी कैबिनेट ने अनुमोदन कर दिया है. लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त संशोधन अध्यादेश 2019 पर मुहर लगा दी गई है. msme बिल का कैबिनेट ने किया अनुमोदन कर दिया है.

कैबिनेट की बैठक के बाद सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अब शहीदों को जमीन आवंटित करने के मामले कैबिनेट की बैठक में नहीं आएंगे. जमीन आवंटन के लिए मुख्यमंत्री को ही अधिकृत कर दिया गया है. अब मुख्यमंत्री अपने स्तर पर ही शहीदों के परिजनों को जमीन आवंटित कर सकेंगे. खाचरियावास ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में गुड गवर्नेंस पर फोकस रहा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जिला प्रभारी मंत्रियों को अपने अपने जिले में दौरा करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- कर्जमाफी नहीं हुई तो 3 किसानों ने किया सुसाइड, सरकार बनते ही बदले कांग्रेस के सुर

कैबिनेट की बैठक में सरकुलेशन से पारित हुए 9 फैसले का कैबिनेट ने किया अनुमोदन कर दिया है. लोकायुक्त का कार्यकाल घटाने वाले बिल का भी कैबिनेट ने अनुमोदन कर दिया है. लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त संशोधन अध्यादेश 2019 पर मुहर लगा दी गई है. msme बिल का कैबिनेट ने किया अनुमोदन कर दिया है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में पंचायतों के पुनर्गठन पर मंथन हुआ. कैबिनेट के एजेंडे का किया अनुमोदन कर दिया है. बैठक में कई सारे मुद्दों पर हुई चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें- सुर्खियां: हेल्थ रैंकिंग में राजस्थान, 11 भर्तियां स्थगित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...