• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान: गहलोत सरकार ने 5 IAS अफसरों का किया ट्रांसफर, जानें किन्हें मिली कौन सी जिम्मेवारी

राजस्थान: गहलोत सरकार ने 5 IAS अफसरों का किया ट्रांसफर, जानें किन्हें मिली कौन सी जिम्मेवारी

भारतीय वन सेवा के एक अधिकारी को पदोन्नत कर प्रधान मुख्य वन संरक्षक के पद पर तैनात किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

Rajasthan Transfer: पवन कुमार गोयल को पंचायती राज विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाया गया. राजस्थान रोडवेज के प्रबंध निदेशक राजेश्वर सिंह अब अजमेर राजस्व मंडल के अध्यक्ष होंगे.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान सरकार (Government Of Rajasthan) ने शुक्रवार रात भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS Officer) के पांच अधिकारियों का तबादला किया. वहीं, भारतीय वन सेवा के एक अधिकारी को पदोन्नत कर प्रधान मुख्य वन संरक्षक के पद पर तैनात किया गया है. कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेशानुसार, इंदिरा गांधी नहर बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे पवन कुमार गोयल (Pawan Kumar Goyal) को अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा एवं भाषा एवं पुस्तकालय विभाग एवं पंचायती राज (प्रारंभिक शिक्षा) विभाग के पद पर लगाया गया है.

    वहीं, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजेश्वर सिंह को राजस्व मंडल अजमेर का अध्यक्ष बनाया गया है. राजस्व मंडल के अध्यक्ष के पद पर कार्य कर रहे डॉ. आर वेंकटेश्वरन को हरीशचंद्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान का महानिदेशक और पदेन अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रशिक्षण के पद पर तैनात किया गया है.

    आदेश के अनुसार, आईएएस अधिकारी अपर्णा अरोड़ा को प्रमुख शासन सचिव, स्कूल शिक्षा एवं भाषा एवं पुस्तकालय विभाग एवं पंचायती राज (प्रारम्भिक शिक्षा) विभाग से प्रमुख शासन सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग जबकि संदीप वर्मा को राजेश्वर सिंह के स्थान पर राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात किया गया है.

    अन्य रिक्त पदों पर भी अफसर तैनात किए गए हैं
    बता दें कि बुधवार को भी राजस्थान की गहलोत सरकार ने 12 जिलों में प्रस्तावित जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव से पूर्व फील्डिंग सजाते हुए एक साथ राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं के 287 अधिकारियों के तबादले (RAS Transfer) किए थे. राज्य सरकार ने चुनाव वाले 12 जिलों में मंत्रियों और विधायकों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों की मांग पर नए अफसर तैनात किए हैं. राज्य के कार्मिक विभाग ने सीएम गहलोत से हरी झंडी मिलने के बाद मंगलवार आधी रात को ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते हुए तबादला सूची जारी की है.

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तबादला सूची में जनप्रतिनिधियों की मांग का खासा ध्यान रखा है. इस जम्बो तबादला सूची के साथ ही गहलोत सरकार ने 24 तहसीलदार को प्रमोशन का तोहफा दिया है. 24 तहसीलदार का RAS में प्रमोशन हुआ है. सरकार ने करीब 150 एसडीएम बदल डाले हैं. जबकि अन्य रिक्त पदों पर भी अफसर तैनात किए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज