Assembly Banner 2021

गहलोत सरकार का किसानों को एक और तोहफा, 5 साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम

राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसान रैली में यह घोषणा की कि सरकार अगले 5 साल तक बिजली के दाम नहीं बढ़ाएगी. इसके साथ भूमि रूपांतरण, बिजली के नए कनैक्शन को लेकर भी घोषणाएं की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2019, 7:16 PM IST
  • Share this:
राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने किसानों की कर्जमाफी के बाद बुधवार को दूसरा बड़ा तोहफा बिजली दरें नहीं बढ़ाने को लेकर दिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसान रैली में यह घोषणा की कि सरकार अगले 5 साल तक बिजली के दाम नहीं बढ़ाएगी. साथ ही किसानों के लिए एक लाख लंबित कृषि कनैक्शन जून तक देने की बात कही. गहलोत ने यह भी कहा कि राज्य सरकार राजफैड को एक हजार करोड़ देगी और किसानों का बकाया तुरंत चुकाया जाएगा. चना और सरसों की एमएसपी पर खरीद की जाएगी.

ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे के लिए खास है ये घर, विरोध के बावजूद नहीं छोड़ा था बंगला नंबर 13

अशोक गहलोत ने ट्वीटर पर भी एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें लिखा है, 'आपको याद होगा 2008 में जब हमारी सरकार बनी थी तब हमने सोनिया गांधी जी की मौजूदगी में इसी प्रकार की मीटिंग की थी और वादा किया था कि हमारी सरकार 5 साल तक किसानों के बिजली के दाम नहीं बढ़ाएगी, आज फिर मैं घोषणा करता हूं 5 वर्ष तक खेती के लिए बिजली की दरों को नहीं बढ़ाया जाएगा'.



किसानों को भूमि रूपांतरण की जरूरत नहीं
किसान रैली में सीएम गहलोत ने कहा कि फिर से किसान आयोग बनाया जाएगा. लघु-सीमांत किसानों को पेंशन दी जाएगी. उन्होंने कहा कि किसान फूड प्रोसेसिंग के प्लांट लगा सकेंगे और किसानों को भूमि रूपांतरण की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ें- किसान रैली में PM मोदी को राहुल ने घेरा, यहां पढ़ें- 10 बड़ी बातें

बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ये फासिस्ट लोग हैं
सीएम गहलोत ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश की एकता-अखंडता के लिए जान दे दी. राजीव गांधी शहीद हो गए. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग फासिस्ट लोग हैं, लोकतंत्र में इनका यकीन नहीं है. हमने जनता की बात सुनकर मेनिफेस्टो बनाया, इनकी तरह थौंपा नहीं.
केंद्र में सरकार बनी तो ये पांच प्रोजेक्ट फिर से होंगे शुरू
हमने 10 दिन में कर्ज माफ करने का वादा किया था. यह बहुत बड़ा काम है लेकिन हमने पिछली सरकार की तरह आधा-अधूरा काम नहीं किया है. अधिकतम किसानों को इसका लाभ दिया जाएगा. रिफाइनरी, मेट्रो, परवन नदी पर बांध, BRTS जैसे कई प्रोजेक्ट इन्होंने बद किए. अभी केंद्र में हमारी सरकार नहीं है, केन्द्र में सरकार बनते ही 5 बड़े प्रोजेक्ट फिर शुरू होंगे.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज