Rajasthan : सरकार ने की टैक्स माफी की घोषणा, निजी बस ऑपरेटरों ने खत्म की हड़ताल
Jaipur News in Hindi

Rajasthan : सरकार ने की टैक्स माफी की घोषणा, निजी बस ऑपरेटरों ने खत्म की हड़ताल
प्राइवेट बस ऑपरेटर्स ने हड़ताल खत्म की. (फाइल फोटो)

सरकार की घोषणा के अनुसार निजी बसों का तीन माह का टैक्स पूरी तरह से माफ कर दिया गया है. वहीं जुलाई में 75%, अगस्त में 50% और सितंबर में 25% टैक्स में छूट दी जाएगी. हालांकि निजी बस ऑपरेटर्स चाहते थे कि उनका छह माह का टैक्स पूरी तरह से माफ किया जाए.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में एक बार फिर से निजी बसों के पहिए घूमेंगे. निजी बस ऑपरेटर्स (Bus Operators) ने परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Transport Minister Pratap Singh Khachariavas) की टैक्स माफी की घोषणा के बाद पिछले 16 दिनों से चली आ रही अपनी हड़ताल (Strike) को समाप्त कर दिया. घोषणा के अनुसार निजी बसों का तीन माह का टैक्स पूरी तरह से माफ कर दिया गया है. वहीं जुलाई में 75%, अगस्त में 50% और सितंबर में 25% टैक्स में छूट दी जाएगी.

छह माह की पूर्ण टैक्स माफी की थी मांग

हालांकि निजी बस ऑपरेटर्स चाहते थे कि उनका छह माह का टैक्स पूरी तरह से माफ किया जाए. इसे लेकर उन्होंने 1 जून से चक्काजाम शुरू किया था. वहीं सोमवार को उन्होंने सैकड़ो बसें परिवहन भवन के बाहर खड़ी कर उनकी चाबियां परिवहन आयुक्त रवि जैन को सौंपकर बस चलाने में असमर्थता जाहिर कर दी थी. लेकिन आज परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से दूसरे दौर की वार्ता में उनकी इस फॉर्मूले पर सहमति बन गई. जिसके बाद उन्होंने हड़ताल समाप्ति की घोषणा कर दी. वहीं परिवहन भवन के बाहर पार्क सभी बसों को वहां से हटा लिया.



तीन माह का टैक्स ही माफ करना चाहती थी सरकार
राज्य सरकार बस ऑपरेटर्स का केवल तीन माह का टैक्स ही माफ करना चाहती थी. इसे लेकर विभाग ने फाइल सरकार को भेज भी दी थी. लेकिन बस ऑपरेटर्स छह माह के टैक्स माफी की मांग पर अड़े थे. उनका कहना था कि गुजरात सहित कई पड़ोसी राज्यों ने छह माह का टैक्स माफ किया है. उसी तर्ज पर प्रदेश में भी छह माह का टैक्स माफ किया जाए. इसके बाद यह फार्मूला तैयार किया गया.

सीएम और परिवहन मंत्री को धन्यवाद

बस ऑपरेटर्स से बात करने के लिए आज परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने परिवहन भवन में दोपहर 3 बजे वार्ता तय की. इसमें ऑल राजस्थान कॉन्ट्रेक्ट कैरिज बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन, ऑल राजस्थान बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन और टूरिस्ट बस एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. वार्ता के बाद ऑपरेटर्स ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gahlot) और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का धन्यवाद ज्ञापित किया. वहीं उनके समर्थन में नारेबाजी भी की.

इन्हें भी पढ़ें :

अमानवीय हरकतः राजस्थान के सिरोही में युवक को घेरकर पेशाब पिलाया! वीडियो वायरल

सिरोही के बाद बारां में शर्मनाक Video वायरल, 3 युवकों ने लड़की के कपड़े उतरवाए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading