• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • नेटबंदी के दौरान बैंकिंग एप और ई-मेल चल सकेंगे? Internet Shutdown के दौरान विकल्पों पर चर्चा शुरू

नेटबंदी के दौरान बैंकिंग एप और ई-मेल चल सकेंगे? Internet Shutdown के दौरान विकल्पों पर चर्चा शुरू

इस संबंध में संभागीय आयुक्त केसी वर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई.

नेटबन्दी (Internet Shutdown) से आमजन को होने वाली परेशानी का हल निकालने की कोशिशें शुरू हो गईं हैं. इसके विकल्पों पर विचार विमर्श के लिए बुधवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) में संभागीय आयुक्त केसी वर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में साम्प्रदायिक तनाव और कई बार अप्रिय घटनाओं के मध्यनजर होने वाली नेटबन्दी (Internet Shutdown) से आमजन को होने वाली परेशानी का हल निकालने की कोशिशें शुरू हो गईं हैं. इसके विकल्पों पर विचार विमर्श के लिए बुधवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) में संभागीय आयुक्त केसी वर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई. वर्मा ने बताया कि कई बार अस्थायी रूप से इंटरनेट सेवाओं को प्रतिबन्धित करने की स्थिति बन जाती है. आज इंटरनेट का युग है और इंटरनेट का उपयोग करने वाली विभिन्न सेवाओं का प्रचालन प्रभावित होने से इन सेवाओं का उपयोग करने वाले आम व्यक्ति को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

इंटरनेट सेवा प्रदाता कम्पनियों के साथ वार्ता
उन्होंने कहा कि चिकित्सा, परिवहन, व्यापार के साथ ही इंटरनेट सेवा प्रदाता टेलिकॉम कम्पनियों को भी परेशानी होती है. इसे देखते हुए इंटरनेट प्रतिबंध से होने वाली समस्याओं के निराकरण एवं इंटरनेट बंद किए जाने के विकल्पों के सम्बन्ध में सभी दूरसंचार एवं इंटरनेट सेवा प्रदाता कम्पनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा की गई.

20 जनवरी को रिपोर्ट 

तनावपूर्ण माहौल में नेट बन्दी तो रहे मगर इससे  फेसबुक, व्हाट्सएप ही बन्द रहें. ई-मेल और दूसरे ऑनलाइन एप कैसे नेटबन्दी के दौरान चलते रहें? और इसके लिए किस तरह का मेकेनिज्म हो? इस पर चर्चा की गई. बीएसएनएल के डिप्टी जनरल मैनेजर इस सिलसिले में विस्तार से रिपोर्ट तैयार करेंगे और 20 तारीख को रिपोर्ट सौंपेंगे. बैठक में दूरसंचार कम्पनियों, भारत संचार निगम लि., एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, एयरसेल, एमटीएस, टाटा, रिलायंस जियो के प्रतिनिधि एवं पुलिस विभाग के अधिकारी में मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज