Home /News /rajasthan /

COVID-19: राजस्‍थान सरकार का बड़ा फैसला, अब विदेश से आने वालों को करना होगा ये काम

COVID-19: राजस्‍थान सरकार का बड़ा फैसला, अब विदेश से आने वालों को करना होगा ये काम

राजस्‍थान आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन तक क्‍वारंटाइन में रहना होगा.

राजस्‍थान आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन तक क्‍वारंटाइन में रहना होगा.

राज्‍य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि अब विदेश से राजस्‍थान (Rajasthan) आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन तक क्‍वारंटाइन (Quarantine) में रहना होगा और उसके बाद ही वे अपने घर जा सकेंगे.

    जयपुर. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने कोरोना की महामारी को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है. जी हां, अब विदेश से राजस्‍थान आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन तक क्‍वारंटाइन (Quarantine) में रहना होगा और उसके बाद ही वे अपने घर जा सकेंगे. यह बात राज्‍य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सोमवार को कही.

    चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री ने बताई वजह
    राजस्‍थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के कारण विदेश में अटके छात्र, पर्यटक और अप्रवासी भारतीयों का आना राज्य में भी शुरू हो रहा है. जबकि राज्य में जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर हवाई अड्डे को चिह्नित किया है. डॉ.शर्मा ने बताया कि सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार जिस जगह वे उतरे वहीं उन्हें क्‍वारंटाइन में रखा जाए. इसके लिए आसपास के होटलों को चिह्नित कर लिया गया है. कोई भी व्यक्ति क्षमता के अनुसार होटल में 14 दिन क्‍वारंटाइन में रह सकता है.

    साथ ही उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की चिकित्सा जांच की जाएगी और वे क्‍वारंटाइन अवधि बिताकर ही अपने घरों में जा सकते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि प्रवासी राजस्थानियों के लिए बेहतर क्‍वारंटाइन की सुविधाएं दी जाएंगी.

    राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे पॉजिटिव केस
    राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 5375 हो गई है. प्रदेश के 31 जिलों में कोरोना की दस्तक हो चुकी है. जबकि प्रदेश में आज 173 नए पॉजिटिव केस आए हैं. हालांकि प्रदेश में कुल 5375 पॉजिटिव में से 3072 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी हैं और ठीक होने पर 2718 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. प्रदेश में अब कुल 2170 एक्टिव केस हैं. वहीं, प्रदेश में कोरोना से अब तक 133 मौत हो गई हैं.

    ये है राज्‍य के जिलों का हाल
    जयपुर में 1598 और जोधपुर में 1097 पॉजिटिव केस आए हैं. इनमें जोधपुर में ईरान से आए 61 लोग शामिल हैं. यही नहीं, अब तक बीएसएफ के 49 जवान भी पॉजिटिव आ चुके हैं. इसके अलावा उदयपुर में 395, कोटा में 326, अजमेर में 255, नागौर में 174, चित्तौड़गढ़ में 155, टोंक में 147, पाली में 132, डूंगरपुर में 124, भरतपुर में 129 पॉजिटिव आए हैं. भीलवाड़ा में 77, बांसवाड़ा में 72, जालोर में 72, झुन्झुनू में 57, बीकानेर में 53, झालावाड़ में 49, जैसलमेर में 47 पॉजिटिव मिले हैं. चूरू में 46, राजसमन्द में 45, सिरोही में 42, सीकर में 43, दौसा में 38, अलवर में 35 और धौलपुर में 27 पॉजिटिव आए हैं. बाड़मेर में 32, सवाई माधोपुर में 17, हनुमानगढ में 14, करौली में 10, प्रतापगढ़ में 5 और बारां में 4 पॉजिटिव आये हैं.

    ये भी पढ़ें

    राज्‍य में जारी है कोरोना का कहर, 5375 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा,133 की मौत

    Tags: Ashok gehlot, Coronavirus, Jaipur news, Lockdown-4, Rajasthan government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर