LIVE NOW

LIVE: राजस्‍थान सरकार मंत्रिमंडल ने ली शपथ, ममता भूपेश एकमात्र महिला मंत्री

LIVE updates अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल ने शपथ ले ली है. आज सोमवार को गहलोत के 23 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है. जिनमें 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री हैं. वहीं ममता भूपेश एकमात्र महिला मंत्री हैं. राजस्‍थान सरकार की लाइव अपडेट्स के लिए न्यूज18 हिन्दी पर बने रहिए.

Hindi.news18.com | December 24, 2018, 2:32 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 24, 2018

हाइलाइट्स

12:02 pm (IST)

राजस्‍थान सरकार मंत्रिमंडल में 13 कैबिनेट मंत्री हैं. अब ममता भूपेश शपथ ले रही हैं. ममता मंत्रिमंडल की एकमात्र महिला सदस्य हैं. 

11:56 am (IST)

इन कैबिनेट मंत्रियों के बाद अब राज्‍यमंत्री शपथ ले रहे हैं.  

11:55 am (IST)

आठवें नंबर पर रमेशचन्द्र मीणा, नवें नंबर पर निम्बाहेड़ा विधायक उदयलाल आंजना, दसवें नंबर पर सिविल लाइंस जयपुर विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास और 11वें नंबर पर पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ले रहे हैं शपथ.

 

 

11:44 am (IST)

छठें नंबर पर केकड़ी विधायक रघु शर्मा और सातवें नंबर पर अंता विधायक प्रमोद जैन भाया ले रहे हैं शपथ. 

11:38 am (IST)
सबसे पहले वरिष्ठ विधायक बीडी कल्ला ने शपथ ली. इसके बाद कोटा उत्तर के विधायक शांति धारीवाल ने शपथ ली. तीसरे नंबर पर परसादी लाल मीणा शपथ ले रहे हैं. 

11:33 am (IST)


 शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह पहुंच चुके हैं. शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है.

11:25 am (IST)
गहलोत मंत्रीमंडल का शपथ कुछ देर में शपथ लेने वाले मंत्रियों में बी डी कला, प्रताप खाचरियावास, शांति धारी वाल, रघु शर्मा, रमेश मीणा, उदयलाल आंजना,  मास्टर भंवर लाल, लालचंद कटारिया, विश्वेंद्र सिह, ममता भूपेश पहुंचे.

 

LOAD MORE
राजस्थान के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अब अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल ने शपथ ले ली है. आज सोमवार को गहलोत के 23 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है. जिनमें 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री हैं. वहीं ममता भूपेश एकमात्र महिला मंत्री हैं.  23 मंत्रियों में से 18 विधायक पहली बार मंत्री बने हैं. शेष पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके हैं. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे विधायकों को मंत्री बनाए जाने की सूचना फोन पर ही दे चुके थे. मंत्री पद पाने वाले विधायकों के घरों पर जश्‍न शुरू हो चुका है.

सोमवार को शपथ लेने वाले मंत्रियों में बीडी कल्ला, रघु शर्मा, शांति धारीवाल, लालचंद कटारिया, प्रमोद जैन भाया, परसादीलाल मीना, विश्वेन्द्र सिंह, हरीश चौधरी, रमेश मीना, मास्टर भंवरलाल, प्रतापसिंह खाचरियावास, उदयलाल आंजना और सालेह मोहम्मद शामिल हैं.

इनके अलावा गोविंद सिंह डोटासरा, ममता भूपेश, अर्जुन बामणिया, भंवर सिंह भाटी, सुखराम बिश्नोई, अशोक चांदना, टीकाराम जुली, भजनलाल जाटव, राजेन्द्र यादव और सुभाष गर्ग ने भी मंत्री पद की शपथ ली है.

LIVE Updates - राजस्‍थान में मंत्रीमंडल का गठन, राजस्‍थान विधानसभा चुनाव परिणाम/इलेक्शन रिजल्ट २०१८ ( Rajasthan Assembly Election Result 2018) के लाइव अपडेट्स लिए न्यूज18 हिन्दी पर बने रहिए ...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading