Home /News /rajasthan /

रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारियों को CM गहलोत ने दिया दिवाली गिफ्ट, ग्रेच्युटी का होगा भुगतान

रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारियों को CM गहलोत ने दिया दिवाली गिफ्ट, ग्रेच्युटी का होगा भुगतान

राजस्थान रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की ग्रेच्युटी की 476 करोड़ की राशि का भुगतान दिवाली से पहले कर दिया जाएगा.

राजस्थान रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की ग्रेच्युटी की 476 करोड़ की राशि का भुगतान दिवाली से पहले कर दिया जाएगा.

Rajasthan News: राजस्थान रोडवेज के सेवानिवृत्त कार्मिकों के लिए खुशखबरी है. दिवाली से पहले ग्रेच्युटी की राशि का भुगतान होगा. 476 करोड़ में से 200 करोड़ रुपये की स्वीकृति इसी सप्ताह दी गई है. 260 करोड़ की व्यवस्था लोन के जरिये होगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि सरकार कर्मचारियों की मांगों को लेकर गंभीर है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सीएम अशोक गहलोत ने दिवाली गिफ्ट दिया है. रिटायर्ड कर्मचारियों की ग्रेच्युटी की 476 करोड़ की राशि का भुगतान दीपावली से पहले कर दिया जाएगा. सीएम गहलोत ने सोमवार को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बैठक ली जिसमें सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दी जा रही ग्रेच्युटी और परिलाभों की समीक्षा की गई. मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार निगम में कार्यरत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की सभी मांगों को लेकर गंभीर है. उन्होंने निगम कर्मचारियों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल को वापस लेने का आह्वान किया और कहा कि निगम कर्मचारी आगामी पटवारी परीक्षा के लिए रोडवेज बसों का सुचारू रूप से संचालन करें.

सीएम गहलोत ने कहा कि 476 करोड़ में से 200 करोड़ राशि की स्वीकृति वित्त विभाग द्वारा इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी जबकि 260 करोड़ की व्यवस्था लोन के जरिये कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि आगामी एक माह में पूरा भुगतान कर दिया जाएगा. गहलोत ने कहा कि निगम में 250 परिचालकों की भर्ती के आदेश सोमवार को ही जारी हो गए हैं जबकि निगम प्रबंधन द्वारा 175 मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को पिछले चार माह में अनुकम्पा नियुक्ति दी जा चुकी है.

उन्होंने अनुकम्पा नियुक्ति की प्रक्रिया 30 दिन में पूरी करने के अधिकारियों को निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि निगम को संचालन में हर साल 700 करोड़ रुपये का घाटा हो रहा है जबकि डीजल की दर लगातार बढ़ रही है. रोडवेज का किराया 2014 से नहीं बढ़ाया गया है. इस दौरान डीजल की दरें दोगुनी हो चुकी हैं.

Tags: Ashok gehlot, Rajasthan news, Rajasthan Roadways

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर