Home /News /rajasthan /

राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव, 34 IPS के एक साथ किए तबादले

राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव, 34 IPS के एक साथ किए तबादले

सचिवालय। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

सचिवालय। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

गुरुवार देर रात 34 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं. इससे पहले सरकार ने 75 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे. सरकार ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश और फीडबैक के आधार पर इन अफसरों के तबादले किए हैं. चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को 3 साल से एक ही पद पर जमे अफसरों के तबादले करने के निर्देश दिए थे.

अधिक पढ़ें ...
    राज्य सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में एक बार फिर बड़ा बदलाव किया है. गुरुवार देर रात 34 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं. इससे पहले सरकार ने  75 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे. सरकार ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश और फीडबैक के आधार पर इन अफसरों के तबादले किए हैं. चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को 3 साल से एक ही पद पर जमे अफसरों के तबादले करने के निर्देश दिए थे.

    राज्य सरकार ने जोधपुर के पुलिस आयुक्त अशोक कुमार राठौड़ का तबादला कर महानिरीक्षक पुलिस एसओजी जयपुर के पद पर लगाया गया है. आनंद कुमार श्रीवास्तव कोटा रेंज, मालिनी अग्रवाल भरतपुर रेंज, बीजू जॉर्ज जोसफ के. अजमेर रेंज के आईजी होंगे. दिनेश एमएन बीकानेर और विशाल बंसल उदयपुर रेंज के आईजी होंगे. विजय कुमार सिंह जयपुर रेंज के आईजी के पद पर लगाया गया है.

    राज्य सरकार ने प्रदीप मोहन शर्मा को सीकर पुलिस अधीक्षक के पद पर लगाया है. जोधपुर रेंज के आईजी हवा सिंह घुमरिया को महानिरिक्षक पुलिस एवं कानून व्यवस्था, पुलिस मुख्यालय जयपुर पर लगाया गया है. बीकानेर के आईजी विपिन कुमार पांडेय को आईजी प्रोविजनिंग एवं वेलफेयर पुलिस मुख्यालय जयपुर पर लगाया गया है.

    यह भी पढ़ें-  चुनाव से पहले प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, 75 IPS और 30 IAS के तबादले

    भरतपुर रेंज के आईजी आलोक कुमार वशिष्ठ को जोधपुर का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है। राघवेंद्र सुहासा उप महानिरिक्षक पुलिस जोधपुर रेंज, यूएल छानवाल को उप महानिरीक्षक पुलिस सुरक्षा जयपुर रेंज और एस परिमाला को उप महानिरीक्षक पुलिस प्रशिक्षण जयपुर के पद पर तैनात किया गया है. डॉ. विष्णु कांत को पुलिस अधीक्षक एसीबी जोधपुर के पद पर लगाया गया है, जबकि जय नारायण को पुलिस अधीक्षक CID, SSB जोधपुर लगाया गया है. बारहट राहुल मनहर्दन कमांडेंट थर्ड बटालियन आरएसी बीकानेर और तेजराज सिंह खरोला को पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर लगाया गया है.

    श्वेता धनखड़ को पुलिस अधीक्षक जीआरपी अजमेर और कल्याण मल मीणा को कमांडेंट, 9 वीं बटालियन आरएसी टोंक लगाया है.  मनीष अग्रवाल पुलिस अधीक्षक एसओजी जयपुर और हिम्मत अभिलाष टॉक कमांडेंट स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स , डॉक्टर गगनदीप सिंगला को पुलिस उपायुक्त जोधपुर के पद पर नियुक्ति दी है. परिस देशमुख को पुलिस अधीक्षक सतर्कता जयपुर और मनीष अग्रवाल को बाड़मेर एसपी के पद पर लगाया गया है. गौरव यादव को पुलिस उपायुक्त जयपुर और तेजस्वी गौतम को पुलिस उपायुक्त मुख्यालय,  पुलिस आयुक्तालय जयपुर लगाया गया हैं.

    यह भी पढ़ें- राजस्थान में 300 से अधिक IAS, IPS, IFS और RAS अफसरों के ट्रांसफर

    राजीव कुमार शर्मा को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध जयपुर ,धर्म चंद जैन को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस मुख्यालय जयपुर, हेमंत प्रियदर्शी को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो जयपुर की जिम्मेदारी सौंपी है. इसी प्रकार डॉक्टर गोविंद गुप्ता को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सतर्कता जयपुर सुनील दत्त को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस टेलीकम्यूनिकेशन एंड टेक्निकल, जयपुर के पद पर लगाया गया है. अमृत कलश को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग, जयपुर के पद पर नियुक्ति दी है. कार्मिक विभाग के आदेश के मुताबिक एक दर्जन से अधिक IPS अफसरों को अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

    आपके शहर से (जयपुर)

    Tags: जयपुर, राजस्थान

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर