चुनाव से पहले बड़ी सरकारी घोषणा, प्राइवेट स्कूल के कर्मचारियों को 55 रुपए में 6 लाख का बीमा

कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि राज्य सरकार प्राइवेट स्कूल कल्याण बोर्ड का गठन करेगी. इसके साथ ही राज्य सरकार प्राइवेट स्कूल के सभी कर्मचारियों के लिए 55 रुपये में 6 लाख रुपये तक का बीमा भी करवाएगी.

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: September 14, 2018, 10:32 AM IST
चुनाव से पहले बड़ी सरकारी घोषणा, प्राइवेट स्कूल के कर्मचारियों को 55 रुपए में 6 लाख का बीमा
मंत्री अरुण चतुर्वेदी
Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: September 14, 2018, 10:32 AM IST
प्रदेश में लंबे समय से चली आ रही निजी शिक्षण संस्थाओं की अहम मांगों पर सैद्धांतिक तौर पर सहमति बन गई है. सचिवालय में निजी शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ कैबिनेट सब कमेटी की बैठक हुई. बैठक के बाद कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि राज्य सरकार प्राइवेट स्कूल कल्याण बोर्ड का गठन करेगी. इसके साथ ही राज्य सरकार प्राइवेट स्कूल के सभी कर्मचारियों के लिए 55 रुपये में 6 लाख रुपये तक का बीमा भी करवाएगी.

सब कमेटी के अध्यक्ष चतुर्वेदी ने बताया कि सरकार फीस निर्धारण के लिए नए सिरे से गाइडलाइन बनाएगी. बैठक के बाद स्कूल शिक्षा परिवार के प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कैबिनेट सब केमटी के साथ हुई बैठक को बेहद सकारात्मक बताया. उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों पर सैद्धांतित तौर पर सहमत हो गई है. कैबिनेट सब कमेटी ने जल्द ही आदेश जारी करने का आश्वासन दिया है.

उन्होंने बताया कि कमेटी प्राइवेट शिक्षण संस्थाओं की मागों की अनुशंसा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से करेगी. शर्मा ने बताया कि मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा स्थाई मान्यता जारी करने और प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा संचालन समिति का निर्माण करने का भी आश्वासन दिया है. बैठक में मंत्री यूनुस खान और वासुदेव देवनानी को भी शामिल होना था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते वे बैठक में हिस्सा नहीं ले पाये, जिसके बाद मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने बैठक ली.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर