लाइव टीवी

निकाय चुनाव पर UDH मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा बयान, सीएम चाहें तो... 

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: October 14, 2019, 11:24 AM IST
निकाय चुनाव पर UDH मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा बयान, सीएम चाहें तो... 
शांति धारीवाल ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुझसे निकाय चुनाव के संबंध में राय मांगी हैं.

निकाय चुनाव (Local Body Election) को लेकर राजस्थान सरकार (Rajsathan Govt) में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ( UDH Minister Shanti Dhariwal) ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मुझसे निकाय चुनाव के संबंध में राय मांगी हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान सरकार (Rajsathan Govt) में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ( UDH Minister Shanti Dhariwal) ने सोमवार को निकाय चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मुझसे निकाय चुनाव के संबंध में राय मांगी हैं. जनता से आए विचारों का मैंने अभी विश्लेषण नहीं किया है. हालांकि निकाय चुनाव से जुड़ा प्रस्ताव कैबिनेट बैठक के एजेंडे में शामिल नहीं है लेकिन धारीवाल ने कहा है कि आज कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री चाहे तो हो इस पर चर्चा हो सकती है. धारीवाल ने कहा है कि सबकुछ ठीक रहा तो निकाय चुनाव (Local Body Election) को लेकर जनता का इंतजार जल्द खत्म होगा.
अभी तक कोई अनुशंसा नहीं
कयास लगाए जा रहे हैं कि कैबिनेट की बैठक में गहलोत सरकार स्थानीय निकाय के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने को भी मंजूरी दे सकती है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने स्थानीय निकाय चुनाव प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराने की अभी तक कोई अनुशंसा नहीं की है. इस वर्ष के अंत में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं. उसके बाद आगामी वर्ष की शुरुआत में पंचायत चुनाव हैं.
कैबिनेट बैठक से पहले करेंगे मंत्रियों से चर्चा

कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री के निकाय प्रमुख के चुनाव पर फैसले से पहले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल मंत्रियों से इस विषय पर चर्चा करेंगे. मंत्रियों की फीडबैक के बाद धारीवाल कैबिनेट में इसे लेकर प्रस्ताव पेश करेंगे. बता दें कि इस वर्ष के अंत में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं और उसके बाद आगामी वर्ष की शुरुआत में पंचायत चुनाव प्रस्तावित हैं.
26 जून के बाद हो रही है कैबिनेट की बैठक
गहलोत कैबिनेट की बैठक करीब 4 महीने बाद सोमवार को होने जा रही है. इससे पहले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बाद 26 जून को बैठक हुई थी. इस लिहाज से इस बैठक में कई अहम मसलों पर सरकार की घोषणा हो सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
Good News: गहलोत सरकार राज्य कर्मचारियों को आज दे सकती है Diwali का तोहफा
बीकानेर में भूकंप और तस्करों के साथ पुलिस की मुठभेड़ तक, पढ़ें- टॉप-5 खबरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...