लाइव टीवी

कांग्रेस सरकार दो भागों में बंटी हुई है, जनता का भला नहीं कर सकती-सतीश पूनिया

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 8:22 PM IST
कांग्रेस सरकार दो भागों में बंटी हुई है, जनता का भला नहीं कर सकती-सतीश पूनिया
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है.

बीजेपी (BJP) प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (State President Satish Poonia) ने गहलोत सरकार (Gehlot Government) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अपनी ही सरकार के फैसले का डिप्टी सीएम की ओर से विरोध जताना बेहद अफसोस जनक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 8:22 PM IST
  • Share this:
जयपुर. बीजेपी (BJP) के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (State President Satish Poonia) ने गहलोत सरकार (Gehlot Government) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अपनी ही सरकार के फैसले का डिप्टी सीएम सचिन पायलट की ओर से विरोध जताना बेहद अफसोस जनक है. इनके आपस के झगड़े से राजस्थान की जनता असमंजस में है. सरकार जिस तर्ज पर काम कर रही है उसमें दो भागों में साफ बंटी हुई है. जिस घर में झगड़ा हो, जिस घर में बटवारा होता हो, वो जनता का भला नहीं कर सकती. दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस सरकार आज दो भागों में निश्चित रूप से बंटी हुई दिखाई देती है.
खुद हिट विकेट हो जाएगी गहलोत सरकार- पूनिया
इससे पहले बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा था कि गहलोत सरकार (Gehlot Government) पांच साल पूरे नहीं कर पाएगी. कांग्रेस में जबर्दस्त अंतर्कलह (dispute) चल रही है और इसके चलते ही कांग्रेस सरकार खुद ही हिट विकेट हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आपस की लड़ाई बाहर आ चुकी है. वे ज्यादा चल नहीं पाएंगे.


ये है पूरा मामला 
निकाय चुनाव में मेयर या सभापति के चुनाव के लिए राजस्थान में कथित हाइब्रीड व्यवस्था लागू करने वाली प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को अब अपनों से ही खिलाफत झेलनी पड़ रही है. इस नई व्यवस्था के तहत अब पार्षद का चुनाव नहीं लड़ने वाले व्यक्ति और हारे हुआ प्रत्याशी को भी मेयर-सभापति बनने की छूट दी गई है. सरकार के इस निर्णय पर गुरुवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) और खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा (Ramesh Meena) ने निकाय प्रमुखों के चुनाव के इस तरीके को गलत बताया था. शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy Chief Minister Sachin Pilot) की भी खिलाफत सामने आई है. उन्होंने कहा है कि यह फैसला बदलना चाहिए. इधर, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार के इस फैसले को सही ठहराते हुए सरकार में ही इसके विरोध के बाद भी निर्णय नहीं बदलने की बात कही है.
ये भी पढ़ें- 
Loading...

गहलोत सरकार का बड़ा ऐलान, जयपुर, जोधपुर, कोटा में होंगे 2-2 मेयर
फैसले के विरोध में गहलोत सरकार के ही 2 मंत्री भी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 8:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...