लाइव टीवी

जयपुर विकास प्राधिकरण को विनाश प्राधिकरण कहना सही: हाईकोर्ट

News18Hindi
Updated: April 12, 2017, 2:38 PM IST
जयपुर विकास प्राधिकरण को विनाश प्राधिकरण कहना सही: हाईकोर्ट
फोटो-(ईटीवी)

राजस्थान हाईकोर्ट ने जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) को विनाश प्राधिकरण कहना सही ठहराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2017, 2:38 PM IST
  • Share this:
राजस्थान हाईकोर्ट ने मंगलवार को राजधानी के खातीपुरा क्षेत्र में 80 फीट के रास्ते की चौड़ाई महज 40 फीट ही रह जाने के मामले में जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) को विनाश प्राधिकरण कहना सही ठहराया.

जेडीए पर यह गंभीर टिप्पणी हाई कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश जस्टिस केएस झवेरी ने की. जस्टिस केएस झवेरी की खंडपीठ खातीपुरा सेक्टर रोड से जुड़ी जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी.

सुनवाई के दौरान कोर्ट के सामने आया कि जेडीए स्वयं 80 फुट की सेक्टर रोड को 40 फीट करने का प्रस्ताव पास कर चुका है. यह सब जेडीए ने इसलिए किया है, जिससे उस पर काबिज 73 अतिक्रमणकारियों को रेगुलाइज किया जा सके.

इस कोर्ट सुनवाई के दौरान कोर्ट ने गंभीर नाराजगी जताते हुए कहा कि जेडीए की कार्यप्रणाली से लगता है कि वह जयपुर का विकास नहीं, बल्कि उसका विनाश करना चाहता है.

साथ ही कोर्ट ने जेडीए को निर्देश दिए कि वह 45 दिनों में सेक्टर रोड से अतिक्रमण हटाए. मामले में याचिकाकर्ता ओमप्रकाश ओझा और अन्य की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता एनके मालु ने पैरवी की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 12, 2017, 7:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर