लाइव टीवी

RCA चुनावः राजस्थान हाईकोर्ट से राहत, 2 जून को होगी मतगणना

News18Hindi
Updated: May 30, 2017, 10:43 AM IST
RCA चुनावः राजस्थान हाईकोर्ट से राहत, 2 जून को होगी मतगणना
फोटो-(ईटीवी)

आरसीए के चुनाव में सोमवार को मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो गई थी और मतपेटियों में मोदी व जोशी गुट के प्रत्याशियों के भाग्य फैसला बंद हो गया.

  • Share this:
आरसीए के चुनाव में सोमवार को मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो गई थी और मतपेटियों में मोदी व जोशी गुट के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बंद हो गया था.

इसके बाद परिणाम जारी करने को लेकर सबकी निगाहें हाईकोर्ट के आदेशों पर टिकी थीं, जिस पर मंगलवार को रामपाल शर्मा की याचिका पर जस्टिस जेके रांका की अदालत ने सुनवाई करते हुए मतगणना की अनुमति दे दी है और अब मतगणना 2 जून को कराई जाएगी.

वहीं आपको बता दें कि मतगणना से पहले दोनों ही गुटों ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए हैं. आरसीए के चुनाव में सोमवार सुबह 8 से 11 बजे के बीच आरसीए एकेडमी में वोट डाले गए. 6 पदों के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में है, इन्हें तैंतीस जिला संघों के सचिवों ने वोट दिए.

इसके अलावा वोटिंग के बाद मतपेटियों की सुरक्षा को लेकर असमंजस हुईं. पेटिया आखिर कहां रखा जाए ये तय नहीं हो पाया. इसे लेकर कोर्ट भी मामला ले जाया गया, फिर निर्णय लेकर दोनों मतपेटियों को कलेक्ट्रेट स्थित ट्रेजरी में सुरक्षित रखवाया गया.

चुनाव में ये मुकाबला काफी कड़ा और रोचक है. सीपी जोशी और ललित मोदी के बेटे रूचिर मोदी समेत दोनों गुटों के पूरे पैनल की जीत हार पर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की सांसें अटकी हैं. मतदान के बाद कयासों का दौर भी चालू हो गया है.

क्रिकेट के जानकारों ने अनुभव और जिलासंघों के रुझान के कारण जोशी का पलड़ा भारी बताया तो, वहीं मोदी के लिए अंतिम समय में तैयार हुई रणनीति के चलते जीत के करीब कहा. हालांकि तीन चार वोट तय कर सकते हैं कि जीत किसती होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2017, 10:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर