स्पोर्ट्स एक्ट में संशोधन कर लागू करें एन.के जैन कमेटी की सिफारिशें: राजस्थान हाई कोर्ट

Sachin kumar Jain | ETV Rajasthan
Updated: July 31, 2017, 8:26 PM IST
स्पोर्ट्स एक्ट में संशोधन कर लागू करें एन.के जैन कमेटी की सिफारिशें: राजस्थान हाई कोर्ट
राजस्थान हाई कोर्ट

जस्टिस जेके रांका के फैसले के अनुसार खेल विभाग को अगले 15 दिनों में स्पोर्ट्स एक्ट में संशोधन करके जस्टिस एनके जैन कमेटी की सिफारिशों को सभी खेलों में लागू करना होगा.

  • Share this:
प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट ने आज एक अहम फैसला सुनाया है. जस्टिस जेके रांका के फैसले के अनुसार खेल विभाग को अगले 15 दिनों में स्पोर्ट्स एक्ट में संशोधन करके जस्टिस एनके जैन कमेटी की सिफारिशों को सभी खेलों में लागू करना होगा.

इसके साथ ही अदालत ने इंडियन ओलम्पिक एसोसिएशन को भी निर्देश दिए हैं कि इन सिफारिशों को देश में सभी खेलों पर लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करे. पूरे मामले में जस्टिस जेके रांका ने स्वप्रेरित प्रसंज्ञान लिया था वहीं 21 जुलाई को सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित कर लिया था.

अधिवक्ता प्रतीक कासलीवाल ने बाताया कि कोर्ट ने अपने फैसले में गंभीर टिप्पणी करते हुए निर्देश दिए हैं. कोर्ट ने कहा कि जब असम और मणिपुर जैसे छोटे राज्यों में खेलों की राष्ट्रीय स्पर्धा हो सकती है तो राजस्थान राज्य में पिछले 10 सालों में एक भी राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा क्यों नहीं हुई. इस पर कोर्ट ने खेल विभाग को 4 साल में एक राष्ट्रीय स्पर्धा करवाने के आदेश दिए है.

इसके साथ ही कोर्ट ने जेडीए और स्थानीय निकायों को आदेश देते हुए खेल के मैदानों पर गैर खेल गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. बता दें कि खेल और खिलाड़ियों को लेकर हाई कोर्ट पहले भी टिप्पणी कर चुका है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2017, 8:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...