लाइव टीवी

घर के साथ स्कूटर और कार का सपना सच कर रही यह सरकारी योजना

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: January 30, 2020, 9:39 AM IST
घर के साथ स्कूटर और कार का सपना सच कर रही यह सरकारी योजना
राजस्थान आवासन मंडल ने इस बार 224 सम्पत्तियां बेची.

जयपुर में बिकी 166 सम्पत्तियां, मिला 29 करोड़ रूपए का राजस्व. पिछले बुधवार नीलामी उत्सव में बिकी थी, 124 सम्पत्तियां, इस बार बिकीं, 224 सम्पत्तियां.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) को मंदी के दौर में करोड़ों रुपए का राजस्व प्राप्त हो रहा है. राजस्थान आवासन मंडल ने कई सालों से नहीं बिक रहे मकानों के बेचने के लिए बनाई अपनी प्लानिंग के बाद हर सप्ताह आवासन मंडल को करोड़ों की आय हो रही है. और सालों से नहीं बिक रहे मकान धड़ाधड़ बिक रहे हैं. आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मण्डल की स्वर्ण जयंती उपहार योजना हिट रही है और खरीददारों को इसका व्यापक समर्थन मिल रहा है. इस बुधवार को स्वर्ण जयंती उपहार योजना के तहत प्रदेश में 224 आवासीय और व्यावसायिक सम्पत्तियों का विक्रय हुआ, जिससे मंडल को 36 करोड़ रुपए का राजस्व मिला. अरोड़ा ने बताया कि मंडल की इस योजना के तहत प्रदेश में 35 खरीददारों का नाम लॉटरी के माध्यम से होंडा एक्टिवा स्कूटर (Scooter) के सौभाग्यशाली विजेताओं के रूप में घोषित किया गया. योजना के तहत सभी खरीददारों को निश्चित उपहार के रूप में मिक्सर ग्राइंडर उपहार प्रदान किया जाएगा. अरोडा ने बताया कि सालों से नहीं बिक रही झूलेलाल मार्केट की दुकानें भी एक ही दिन में बिक गई हैं.

झूलेलाल मार्केट में एक ही दिन में बिक गईं 59 दुकानें
उन्होंने बताया कि स्वर्ण जयंती उपहार योजना के तहत आवासन मंडल की प्रतिष्ठित मानसरोवर योजना में निर्मित झूलेलाल मार्केट में अधिशेष रही 59 दुकानों का एक ही दिन ही विक्रय हो गया. रोचक बात यह रही है कि इन दुकानों को खरीदने के लिए 462 लोगों ने अपना पंजीयन कराया था.

35 लोगों का भाग्य चमका, मिलेगा होण्डा एक्टिवा स्कूटर

स्वर्ण जयंती उपहार योजना के तहत इस बुधवार नीलामी उत्सव में लॉटरी निकालकर 35 खरीददारों का नाम हांडा एक्टिवा स्कूटर के लिए घोषित किया गया. इन विजेताओं को होंडा एक्टिवा स्कूटर का उपहार सम्पत्ति का पूर्ण मूल्य चुकाने पर मिलेगा. संबंधित अधिकारियों द्वारा भाग्यशाली विजेताओं को होंडा एक्टिवा स्कूटर की प्रतिकात्मक चाबी सौंपी गई.

यह है स्वर्ण जयंती उपहार योजना
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि स्वर्ण जयंती उपहार योजना 22 जनवरी, 2020 को शुरू की गई है जो कि 19 फरवरी, 2020 तक चलेगी. उन्होंने बताया कि योजना अवधि में बुधवार नीलामी उत्सव, ओपन काउंटर सेल, खुली नीलामी में आवास या सम्पत्ति खरीदने वाले क्रेतागण पात्र होंगे. आयुक्त ने बताया कि स्कूटर की लॉटरी बुधवार नीलामी उत्सव के दिन सम्बंधित मंडल कार्यालय में निकाली जाएगी तथा इसके साथ ही बम्पर लॉटरी कम्प्यूटराइज्ड रेण्डम पद्धति से दिनांक 21 फरवरी, 2020 को 4 बजे राजस्थान आवासन मंडल मुख्यालय पर निकाली जाएगी.ये भी पढ़ें- 

आक्रोश रैली: राहुल गांधी बोले- एक साल में एक करोड़ युवाओं ने खोया रोजगार

जयपुर में भर्ती Coronavirus संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव, अन्य 18 भी स्वस्थ

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 9:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर