राजस्थान आवासन मंडल: अब मकान पर डिस्काउंट के साथ कार और स्कूटर का उपहार भी, यह है योजना

मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि हर व्यक्ति को नीलामी में सफल होते ही एक मिक्सर ग्राइंडर दिया जाएगा. हर पांच में से एक व्यक्ति को लॉटरी के द्वारा एसी कार और एक्टिवा स्कूटर समेत कई उपहार दिए जाएंगे.
मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि हर व्यक्ति को नीलामी में सफल होते ही एक मिक्सर ग्राइंडर दिया जाएगा. हर पांच में से एक व्यक्ति को लॉटरी के द्वारा एसी कार और एक्टिवा स्कूटर समेत कई उपहार दिए जाएंगे.

राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) ने अपने 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्ण जयंती उपहार योजना लांच की है. इसके तहत अब मंडल 50 फीसदी डिस्काउंट (Discount) पर घर बेचने के साथ ही उपहारों (Gifts) की भी बौछार कर रहा है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) ने अपने 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्ण जयंती उपहार योजना लांच की है. इसके तहत अब मंडल 50 फीसदी डिस्काउंट (Discount) पर घर बेचने के साथ ही उपहारों (Gifts) की भी बौछार कर रहा है. इसके तहत उपभोक्ताओं को एयर कंडीशनर कार (AC Car) और स्कूटर (Scooter) जैसे उपहार दिए जाएंगे. राजस्थान के इतिहास में पहली बार किसी सरकारी संस्था ने ऐसी योजना लांच की. योजना की विधिवत लॉचिंग (Lawful launching) शुक्रवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल (UDH Minister Shanti Dhariwal) ने अपने आवास पर की.

50 साल पूरे होने पर यह नई योजना निकाली
राजस्थान के शहरों में अपने घर का सपना देख रहे लोगों का सपना साकार करने के लिए आवासन मंडल लगातार जनता को डिस्काउंट रेट पर मकान उपलब्ध करवा रहा है. उसके बाद अब मंडल उपभोक्ताओं के लिए मकान खरीदने पर एयर कंडीशनर कार और स्कूटर जैसे बड़े उपहार भी लेकर आया है. यानि मंडल अब मकान के साथ साथ और भी कई सपने सरकार साकार करने जा रहा है वो भी बंपर ड्रा के माध्यम से. मंडल ने अपने 50 साल पूरे होने पर यह नई योजना निकाली है. इस योजना को स्वर्ण जयंती उपहार योजना का नाम दिया गया है.

मंत्री धारीवाल बीजेपी को फिर घेरा
योजना के लॉचिंग के मौके पर भी मंत्री धारीवाल बीजेपी को घेरते हुए नजर आए. मीडिया को योजना की जानकारी देने के साथ ही धारीवाल ने इशारों इशारों में पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि पिछली सरकार ने ऐसा दूषित वातावरण बना दिया था कि आवासन मंडल बंद होगा. लेकिन हमारी सरकार ने आते ही इस दूषित वातावरण को दूर करने का काम किया है.



यह रहेगी प्रक्रिया
मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि स्वर्ण जयंती उपहार योजना में बुधवार नीलामी उत्सव में भाग लेने वाले लोग शामिल हो सकेंगे. हर व्यक्ति को नीलामी में सफल होते ही एक मिक्सर ग्राइंडर दिया जाएगा. हर पांच में से एक व्यक्ति को लॉटरी के द्वारा एसी कार और एक्टिवा स्कूटर समेत कई उपहार दिए जाएंगे. अरोड़ा ने उम्मीद जताई कि मंडल को इसका खासा लाभ मिलेगा.

 

 

नीलामी में तय दर से काफी उंची दरों पर बिक रहे हैं मकान
राज्य सरकार ने आवासन मंडल के मकानों पर 50 प्रतिशत का डिस्काउंट जरूर दे रखा है, लेकिन ये मकान नीलामी में तय दर से काफी उंची दरों पर बिक रहे हैं. इससे मंडल को करोड़ों रुपए की आय हर नीलामी में हो रही है. उसके बाद आवासन मंडल के अफसरों की टीम ने अपने ज्ञान का उपयोग करते हुए मंडल को कॉर्पोरेट कल्चर में ढाल दिया है. इसीलिए पहली बार किसी सरकारी एजेंसी में लॉटरी और ड्रा के माध्यम से उपहार बांटने की योजना लांच की गई है.

 

कोटा: रेलवे ने दी शेखावाटी को बड़ी सौगात, कोटा-जयपुर ट्रेन को हिसार तक बढ़ाया

सांसद हनुमान बेनीवाल पर हमले की पायलट ने की निंदा, कहा- यह चिंता का विषय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज