इस नवरात्र हाउसिंग बोर्ड बेचेगा 7075 फ्लैट, पढ़ें- कैसे खरीदें

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 8:44 AM IST
इस नवरात्र हाउसिंग बोर्ड बेचेगा 7075 फ्लैट, पढ़ें- कैसे खरीदें
राजस्थान आवासन मंडल 7 हजार 75 आवासों एवं फ्लैटों की रिवर्स बिडिंग पर आधारित ई-ऑक्शन शुरू करेगा. (फोटो-प्रतिकात्म्क)

राजस्थान में इस नवरात्र (Navaratri 2019) राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) 7 हजार 75 आवासों एवं फ्लैटों की रिवर्स बिडिंग (reverse auction ) पर आधारित ई-ऑक्शन (e-auction) शुरू करेगा. 30 सितंबर को ऑनलाइन ऑक्शन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 8:44 AM IST
  • Share this:
राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) अगले महीने नवरात्र में 7 हजार 75 आवासों एवं फ्लैटों की रिवर्स बिडिंग (reverse auction ) पर आधारित ई-ऑक्शन (e-auction) शुरू करेगा. 29 सितंबर यानी रविवार को नवरात्र शुरू हो रहे हैं और इसके बाद पहले वर्किंग-डे यानी 30 सितंबर को ऑनलाइन ऑक्शन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. राजस्थान में अपने घर का सपना संजोए लोगों के लिए राज्य सरकार इस नवरात्र (Navaratri 2019) हाउसिंग बोर्ड मुराद पूरी करने वाला साबित हो सकता है.

ई-ऑक्शन के माध्यम से कर सकेंगे रिवर्स बिडिंग

आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा की ओर से हाल ही इस संबंध में हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है जिसमें जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. आयुक्त अरोड़ा ने बताया कि आवासन मंडल के 7075 आवास खरीदने के लिए इच्छुक बोलीदाता ई-ऑक्शन के माध्यम से रिवर्स बिडिंग कर सकेंगे, यह प्रक्रिया 30 सितम्बर से शुरू होगी.

जो न्यूनतम छूट के साथ बोली लगाएगा घर उसी का...

बोलीदाता आरक्षित मूल्य के 0.5 परसेंटेज पॉईंट के गुणांक पर ऋणात्मक बोली लगा सकेंगे. रिवर्स बिडिंग के लिए 0 से 25 प्रतिशत और 0 से 50 प्रतिशत की 2 श्रेणियां बनाई गई है. जो आवेदक न्यूनतम छूट के साथ बोली लगाएगा उसे आवास आवंटित किया जाएगा.

10% पैसा तीन दिन में, 7 दिन में पजेशन
हाउसिंग बोर्ड के अनुसार ई-ऑक्शन विंडो बन्द होने के अगले दिन सफल बोलीदाताओं को 10 प्रतिशत राशि 3 दिन में जमा करवाने का मांग पत्र जारी कर दिया जाएगा. शेष राशि 60 दिन में जमा करवानी होगी. पूरी राशि या जरूरी दस्तावेज जमा करवाने के बाद 7 दिन के अन्दर सफल बोलीदाताओं को आवास का पजेशन दे दिया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

खुशखबरी! अब दूध की खाली थैलियों के दाम देगी सरस डेयरी!
आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...