होम /न्यूज /राजस्थान /

राजस्थान IT Day का 5वां आयोजन आज, जयपुर में जुटे आईटी एक्सपर्ट

राजस्थान IT Day का 5वां आयोजन आज, जयपुर में जुटे आईटी एक्सपर्ट

आईटी-डे जयपुर में सीएम वसुंधरा राजे.(file photo)

आईटी-डे जयपुर में सीएम वसुंधरा राजे.(file photo)

राजस्थान का पांचवां आईटी-डे जयपुर में सेलिब्रेट किया जा रहा है. मुख्यमंत्री इस अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनांए दी हैं.

    राजस्थान सरकार का पांचवां आईटी-डे बुधवार को राजधानी जयपुर में मनाया जा रहा है. प्रदेश के आईटी नवाचारों को समर्पित इस दिन कॉमर्स कॉलेज में देश-प्रदेश के आईटी दिग्गज जुटे हैं. प्रदेश में तकनीकी सुधारों और संभावनाओं पर मंथन के बीच आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दोपहर बाद समारोह को संबोधित करेंगी और इसी मंच से कुछ बड़ी घोषणाएं भी कर सकती हैं.

    इससे पहले मुख्यमंत्री वसुन्धरा ने राजस्थान सूचना एवं प्रौद्योगिकी दिवस (21 मार्च) पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनांए दी. राजे ने अपने संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में राजस्थान महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में आईटी के उपयोग से सेवाओं को त्वरित गति और पारदर्शिता के साथ लोगों तक पहुंचाने का काम किया है. राष्ट्रीय स्तर पर कई अवॉर्ड जीतकर राजस्थान आज आईटी में लीडर के तौर पर उभरा है.



    मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान स्मार्ट स्ट्रीट लाइट, स्मार्ट यातायात, अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था के लिए एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, ई-पीडीएस, वाहनों की जीपीएस से निगरानी और एकीकृत पेमेन्ट गेट-वे के विकास में देश का अग्रणी राज्य है. राजे ने युवाओं का आह्वान किया कि वे नई तकनीक और कौशल अपनाकर राजस्थान को देश के मानचित्र में डिजिटल स्थान के रूप में प्रतिष्ठित करें.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर