आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाई, यात्रियों की सघन जांच शुरू

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: August 20, 2019, 5:40 PM IST
आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाई, यात्रियों की सघन जांच शुरू
जयपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (फाइल फोटो)

गुजरात से होकर राजस्थान में आतंकी (afghan-origin terrorists) घुसपैठ की आशंका के बाद से प्रदेश में सुरक्षा एजेंसियों अलर्ट मोड पर हैं. जयपुर एयरपोर्ट (jaipur airport) की सुरक्षा (security tightened) बढ़ा दी गई है. सीसीटीवी (CCTV) कैमरे के जरिए चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है. सीआईएसएफ (CISF) की क्यूआरटी (QRT) भी अलर्ट कर दी गई है.

  • Share this:
गुजरात से होकर राजस्थान में आतंकी (afghan-origin terrorists) घुसपैठ की आशंका के बाद से प्रदेश में सुरक्षा एजेंसियों अलर्ट मोड पर हैं. गुजरात की सीमाएं सील करने के बाद मंगलवार को जयपुर एयरपोर्ट (jaipur airport) की सुरक्षा (security tightened) भी बढ़ा दी गई है. आतंकी अलर्ट को लेकर एहतियातन सुरक्षा बढ़ाने के साथ सभी गाड़ियों और यात्रियों की सघन जांच शुरू कर दी गई है. एयरपोर्ट प्रशासन सीसीटीवी (CCTV) कैमरे के जरिए चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है. सीआईएसएफ (CISF) की क्यूआरटी (QRT) यानी क्विक रिस्पांस टीम भी अलर्ट कर दी गई है.

एयर एशिया की फ्लाइट रद्द

इधर, जयपुर एयरपोर्ट से बेंगलुरु (Bengaluru) जाने वाली एयर एशिया की फ्लाइट रद्द हो गई है. फ्लाइट संख्या I5-1739 जयपुर से शाम 7.45 बजे बेंगलुरु के लिए उड़ान भने वाली थी.

जयपुर से अहमदाबाद और अहमदाबाद से जयपुर की स्पाइस जेट उड़ान बंद

स्पाइस जेट ने जयपुर से अहमदाबाद के लिए जाने वाली फ्लाइट अस्थाई तौर पर बंद कर दी है. फ्लाइट संख्या SG-922/923 अहमदाबाद से दोपहर 12:25 बजे जयपुर आती है और जयपुर से दोपहर 12:55 बजे अहमदाबाद के लिए जाती है. कंपनी ने 25 सितंबर तक के लिए यह उड़ान बंद की है. जानकारी के अनुसार 26 सितंबर से ये सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी.

चार आतंकियों की घुसपैठ की सूचना

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के एक एजेंट समेत चार लोगों के देश में घुसपैठ की सूचना है. सिरोही पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने चार संदिग्धों के अफगानिस्तानी पासपोर्ट के साथ घुसने की बात कही है. इसके चलते सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.
Loading...

श्रीगंगानगर में आया पाकिस्तानी गुब्बारा

पाकिस्तानी बॉर्डर के करीबी जिले श्रीगंगानगर में सोमवार को एक गुब्बारा देखा गया. यह गुब्बारा सूरतगढ़ कस्बे के पास घमंडीया गांव (चक 2GMD) के एक खेत में मिला. इसपर 'लव पाकिस्तान' लिखा हुआ था. पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर गुब्बारा जब्त कर थाने ले गई.

ये भी पढ़ें- 

खुशखबरी! अब दूध की खाली थैलियों के दाम देगी सरस डेयरी!श्
NEET 2019: काउंसलिंग पर नहीं हटी रोक, अब सुनवाई 22 अगस्त को

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...