• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Jaipur Serial Blast: आज भी हरे हैं 12 साल पहले मिले जख्म, सिलसिलेवार धमाकों से थर्रा गई थी गुलाबीनगरी

Jaipur Serial Blast: आज भी हरे हैं 12 साल पहले मिले जख्म, सिलसिलेवार धमाकों से थर्रा गई थी गुलाबीनगरी

इन 8 सीरियल बम ब्लास्ट में 71 लोगों की मौत हुई थी.

इन 8 सीरियल बम ब्लास्ट में 71 लोगों की मौत हुई थी.

आज जयपुर बम ब्लास्ट (Jaipur bomb blast) की 12वीं बरसी है. 13 मई 2008 को 8 सीरियल बम ब्लास्ट ने गुलाबी नगरी को दहला कर रख दिया था. जयपुर को 12 साल पहले मिले जख्म हर बार 13 मई को हरे हो जाते हैं.

  • Share this:
जयपुर. आज जयपुर बम ब्लास्ट (Jaipur bomb blast) की 12वीं बरसी है. 13 मई 2008 को 8 सीरियल बम ब्लास्ट ने गुलाबी नगरी को दहला कर रख दिया था. जयपुर को 12 साल पहले मिले जख्म हर बार 13 मई को हरे हो जाते हैं. पिछले 11 बरसों के मुकाबले आज का दिन इसलिए भी खास हो जाता है कि क्योंकि बम ब्लास्ट में अपनों को खोने का जो दर्द जयपुर महसूस कर रहा है उसके मुकाबले गुनहगारों को सज़ा मिलने का सुकून भी उसके दिल में है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके जयपुर ब्लास्ट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी है.

करीब 11 साल बाद मिला था न्याय
इन 8 सीरियल बम ब्लास्ट में करीब 71 लोगों की मौत हुई थी. वहीं 185 लोग घायल हो गए थे. बलास्ट के 11 साल बाद जयपुर बम ब्लास्ट की विशेष अदालत ने 4 आरोपियों को फांसी की सज़ा सुनाई थी. 18 दिसम्बर 2019 को जज अजय कुमार शर्मा प्रथम ने चारों आरोपियों मोहम्मद सैफ, सरवर आजमी, सलमान और सैफुर्रहमान को बम ब्लास्ट का दोषी करार दिया था. वहीं मुजाहिद्दीन के नाम से धमाकों की जिम्मेदारी लेने वाले आरोपी मोहम्मद शहबाज हुसैन को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था. 20 दिसम्बर 2019 को इन चारों आरोपियों को फांसी की सज़ा सुनाई गई थी.

कब होगी गुनहगारों को फांसी
हालांकि ब्लास्ट के चारों दोषियों को विशेष अदालत ने फांसी की सज़ा तो सुना दी है, लेकिन आज भी हर जयपुरवासी को उस दिन का इंतज़ार है जब ये सभी गुनाहगार फांसी के फंदे पर लटकाए जाएंगे. अभी डेथ वारंट और दोषियों की अपील पर हाई कोर्ट में मामला लंबित है.

ये तीन आरोपी अभी चल रहे हैं फरार
ब्लास्ट केस के कुल 11 आरोपियों में से 5 को राजस्थान एसओजी ने गिरफ्तार किया था. एक आरोपी को 2018 में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जबकि तीन आरोपी मिर्जा शादाब बेग उर्फ मलिक, साजिद बड़ा और मोहम्मद खालिद अभी तक फरार हैं. दो आरोपी मोहम्मद आतिफ अमीन उर्फ बशीर और छोटा साज़िद बाटला एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं.





Weather Update: राजस्थान में 10 दिन देरी से आएगा मानसून, लेकिन...

Lockdown: घर जाने के लिए 6 दिन तक 196 KM पैदल चलती रही 9 माह की गर्भवती महिला

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज