श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव पर गुरुवार को जयपुर में आधे दिन का अवकाश रहेगा
Jaipur News in Hindi

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव पर गुरुवार को जयपुर में आधे दिन का अवकाश रहेगा
कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के जारी गाइडलाइन के अनुरुप ही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी त्योहार मनाया जाएगा

सामान्य प्रशासन विभाग (ग्रुप 6) ने इसके आधिकारिक आदेश जारी किए हैं जिसके मुताबिक गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे के बाद से आधे दिन का अवकाश रहेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
जयपुर. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Srikrishna Janmashtmi) उत्सव के लिए गुरुवार को जयपुर (Jaipur) के राजकीय कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में आधे दिन का अवकाश रहेगा. सामान्य प्रशासन विभाग (ग्रुप 6) ने इसके आधिकारिक आदेश जारी किए हैं. जिसके मुताबिक गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे के बाद से आधे दिन का अवकाश रहेगा. बता दें कि राज्य सरकार पहले भी कई अवसरों पर आधे दिन का अवकाश घोषित करती रही है. सरकार ने इससे पहले जयपुर शहर में तीज मेले के अवसर पर आधे दिन का अवकाश घोषित किया था. सामान्य प्रशासन विभाग के मुताबिक अवकाश का आदेश सरकारी कार्यालयों, सरकारी उपक्रम और शिक्षण संस्थानों पर लागू होगा.

धार्मिक कार्यक्रमों पर कोरोना का साया
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव पर 13 अगस्त को जयपुर में विभिन्न संस्थानों द्वारा धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. लेकिन राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक ही कार्यक्रम होंगे. इन कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा. साथ ही अनिवार्य रूप से दो गज की दूरी का भी पालन करना होगा. इसके अलावा पुलिस की निगरानी भी रहेगी. ऐसे में कहा जा सकता है कि कोरोना संक्रमण के दौर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव फीका साबित होगा.

धार्मिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए पुलिस की पहरेदारी रहेगी. दरअसल, राज्य सरकार चाहती है कि किसी एक स्थान पर भीड़-भाड़ एकत्रित न हो. धार्मिक कार्यक्रम में भीड़ जुटने की संभावना ज्यादा रहती है. इसकी आशंका के मद्देनजर पुलिस मुस्तैद रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज