खान विभाग के Joint Secretary बीडी कुमावत 4 लाख की रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़े

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: September 4, 2019, 3:19 PM IST
खान विभाग के Joint Secretary बीडी कुमावत 4 लाख की रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़े
संयुक्त सचिव कुमावत को रिश्वत लेते पकड़ने के बाद दलाल से पूछताछ करती एसीबी की टीम

जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने खान विभाग के संयुक्त सचिव (Joint Secretary) बीडी कुमावत को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है. कुमावत के साथ दो दलाल भी पकड़े गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने प्रदेश के खान विभाग के संयुक्त सचिव (Joint Secretary) बीडी कुमावत को रिश्वत लेते ट्रैप किया है. एसीबी (ACB)  मुख्यालय की टीम ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के अधिकारी कुमावत को रिश्वत (Bribe) लेते ट्रैप (Trap ) करने की यह कार्रवाई प्रदेश की राजधानी जयपुर (Jaipur) में ही की है. चार लाख रुपए की रिश्वत लेते बीडी कुमावत अपने 2 दलालों के साथ पकड़े गए. मिली जानकारी के मुताबिक संयुक्त सचिव कुमावत ने माइंस (mines) चालू करने की एवज में दलाल के माध्यम से यह रिश्वत ली. जयपुर में ज्योति नगर थाने (Police station)के सामने ही कुमावत का मकान है. कुमावत 1998 बैच के आरएएस अधिकारी हैं.



8.50 करोड़ की पेनाल्टी में राहत देने के एवज में मांगी थी रिश्वत

कुमावत ने रिश्वत की यह रकम परिवादी के करीब 8.50 करोड़ की पेनाल्टी (Penalty) में राहत देने की एवज में मांगी थी. इस मामले में उनके दलाल विकास डांगी ने परिवादी से 7 लाख रुपए लिए. इनमें से 2 लाख रुपए खुद रख लिए और 5 लाख रुपए दूसरे दलाल ओम सिंह को दिए. बुधवार को ट्रैप कार्रवाई के दौरान दलाल ने संयुक्त सचिव कुमावत को 4 लाख रुपए की रिश्वत दी तभी गिरफ्तार कर लिया गया.

वह घर जहां रिश्वत लेते संयुक्त सचिव को एसीबी ने पकड़ा


अभी जारी है कुमावत के तीन ठिकानों पर एसीबी का तलाशी अभियान 

एसीबी एएसपी पृथ्वीराज मीणा के नेतृत्व में कार्रवाई की जा रही है. एसीबी कुमावत के तीन ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है. उनके घर से कई प्रोपर्टी के कागजात मिले हैं. इसके अलावा एसीबी को दो लॉकर की भी जानकारी मिली है. समाचार लिखे जाने तक एसीबी का तलाशी अभियान जारी था.
Loading...

ये भी पढ़ें- पुरोहितों ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से देश से आरक्षण खत्म करने की मांगी दक्षिणा
कोटा में देर रात सड़क पर निकला अजगर बस मेें घुसा तो मची खलबली और...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 2:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...