• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान: किसानों को लात मारने वाले SDM का देर रात तबादला, जानें पूरा मामला

राजस्थान: किसानों को लात मारने वाले SDM का देर रात तबादला, जानें पूरा मामला

कांग्रेस और निर्दलीय घटना का वीडियो वायरल होते ही एसडीएम भूपेंदर यादव ट्रोल गए. (सांकेतिक फोटो)

कांग्रेस और निर्दलीय घटना का वीडियो वायरल होते ही एसडीएम भूपेंदर यादव ट्रोल गए. (सांकेतिक फोटो)

Rajasthan News: किसानों की मांग पर सरकार ने लिया फैसला. जालौर के सांचौर एसडीएम भूपेंद्र कुमार यादव को जयपुर भेजा. किसानों के साथ विवाद का वीडियो हुआ था वायरल.

  • Share this:
जयपुर. किसानों को लात मारने को लेकर चर्चा में आए सांचौर (जालौर) एसडीएम भूपेंद्र कुमार यादव (SDM Bhupendra Kumar Yadav) का राज्य सरकार ने देर रात तबादला कर दिया है. भूपेंद्र कुमार को जोधपुर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त के पद पर लगाया गया है. कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं. दरअसल, किसान एसडीएम को हटाने की मांग कर रहे थे. जालौर कलेक्टर ने किसानों से वार्ता भी की थी, लेकिन किसान वार्ता से संतुष्ट नहीं हुए. किसानों की मांग थी कि एसडीएम को हटाया जाए. राज्य सरकार ने देर रात किसानों की मांग स्वीकार कर ली और सांचौर एसडीएम का तबादला कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि सांचौर क्षेत्र के प्रतापपुरा में गांव में गुरुवार को एसडीएम भूपेंद्र यादव ने एक किसान नरसिंह राम चौधरी को लात मार दी. वीडियो में वे किसानों की तरफ लात बढ़ाते भी साफ दिख रहे हैं. आक्रोशित किसानों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की और हाथापाई की नौबत आ गई. पुलिस ने ग्रामीणों को मौके से हटाकर मामला शांत किया. जानकारी के मुताबिक, भारत माला परियोजना के तहत अमृतसर से जामनगर तक बनने वाले एक्सप्रेस-वे 754 के का निर्माण प्रतापपुरा की सरहद में गुरुवार को ही शुरू हुआ और ग्रामीणों ने रुकवा दिया. एसडीएम का कहना है कि किसान लाठी लेकर मेरी तरफ आ गए थे, इसलिए बचाव में लात मारनी पड़ी. ऐसे में किसानों के खिलाफ हमला और राजकार्य में बाधा डालने का मामला सांचौर पुलिस थाने में दर्ज करवाया गया है.

वीडियो वायरल होने पर ट्रोल हो गए
घटना का वीडियो वायरल होते ही एसडीएम भूपेंदर यादव ट्रोल गए. सोशल मीडिया पर किसानों के समर्थन में लोग अपनी दलीलें दे रहे हैं. किसानों के खिलाफ मामला राज कार्य में बाधा डालने का मामला सांचौर पुलिस थाने में दर्ज किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज