सुर्खियां: राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 8:11 AM IST
सुर्खियां: राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें
जयपुर से प्रकाशित प्रमुख खबरों में मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन की खबर भी शामिल है.

केंद्रीय मोटर अधिनियम में संशोधन (Motor Vehicle Amendment Act 2019), आरक्षण पर संघ प्रमुख भागवत (Mohan Bhagwat) का बयान और उच्च शिक्षण संस्थानों में प्लास्टिक पर बैन (Ban On Single-Use Plastics) की खबरें सुर्खियों में शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 8:11 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में बुधवार को केंद्रीय मोटर अधिनियम में संशोधन (Motor Vehicle Amendment Act 2019), आरक्षण पर संघ प्रमुख भागवत (Mohan Bhagwat) का बयान और उच्च शिक्षण संस्थानों में प्लास्टिक पर बैन (Ban On Single-Use Plastics) की खबरें शामिल हैं. मोटर व्हीकल एक्ट पर मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और आला अफसरों के साथ बैठक में फैसला लिया है. उधर, आएएसएस प्रमुख मोहन भागवत पुष्कर में समन्वय बैठक में भाग लेने पहुंचे तो आरक्षण खत्म करने की बात पर भी बोले. यहां पढ़ें, प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियाें में शामिल टॉप-5 खबरें

33 में से 17 ट्रैफिक रूल्स में जुर्माना कम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक में फैसला लिया है कि 33 में से 17 यातायात अपराधों में जुर्माना कम किया जाएगा. इस संबंध में एक दो दिन में अधिसूचना जारी की जाएगी. परिवहन मंत्री के हवाले से राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि जुर्माना बढ़ाकर यातायात नियमों की पालना नहीं कराई जा सकती.

ये भी पढ़ें- अब कार-बाइक पर जाट, राजपूत या गुर्जर लिखवाया तो पड़ेगा महंगा!

आरक्षण पर भागवत बोले- झगड़े की बात क्यों कर रहे हैं

पुष्कर में समन्वय बैठक में शिरकत करने पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर बयान को राजस्थान पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है. अखबार ने लिखा है कि पुष्कर सराेवर की पूजा के दौरान पुरोहित पंडित संजय पाराशर ने भागवत से कहा कि साहब देश में आरक्षण खत्म होना चाहिए. हमें आरक्षण के कारण नौकरियां नहीं मिल रही हैं. कहां जाएंगे? इस पर संघ प्रमुख ने कहा, बार-बार यह बात क्यों कर रहे हैं? यह बात बाद में भी कर सकते हैं, क्यों झगड़े की बात की बात कर रहे हो.

ये भी पढ़ें- शहादत के दो महीने पहले ही जवान ने किया था शादी से इनकार
Loading...

राजस्थान के कॉलेजों में सिंगल यूज प्लास्टिक बैन

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की गाइड लाइन के अनुसार अब राजस्थान के सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगा दिया गया है. कैंपस में अब कैरी बैग और कैंटीन-हॉस्टल्स में प्लास्टिक के यूज पर पाबंदी होगी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने की अपील की थी.

बालाकोट एयरस्ट्राइक का कंट्रोल रूम संभाल रहे थे एयर मार्शल हरि

दैनिक भास्कर ने अपने मुख्य पृष्ठ पर बालाकोट एयरस्ट्राइक के 6 महीने बाद मिशन के चीफ सी.हरि कुमार के हवाले से उस रात की पूरी कहानी प्रकाशित की है. अखबार के अनुसार रिटायर्ड एयर मार्शल सी.हरि कुमार ने एयरस्ट्राइक की रात 12 बजे घर जाकर बर्थडे केक काटा था ताकि शक  न हो. फिर कंट्रोल रूम आकर मिशन पूरा किया था.

बच्चा चोर गिरोह समझकर दो युवकों की पिटाई

बच्च चोर गिरोह की अफवाहों के चलते मंगलवार को अलवर में बच्चा चोर गिरोह समझकर दो युवकों को बंधक बनाकर पीटा गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अफवाह के चलते लोगों की नासमझी का शिकार होने वाले युवक बिहार निवासी हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 7:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...