लाइव टीवी

वाड्रा की लैंड डील से जुड़े प्रोपर्टी डीलर पर आयकर छापे समेत अब तक की टॉप-5 खबरें

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 8:26 AM IST
वाड्रा की लैंड डील से जुड़े प्रोपर्टी डीलर पर आयकर छापे समेत अब तक की टॉप-5 खबरें
प्रदेश की टॉप-5 खबरें.

प्रदेश की टॉप-5 (Top-5 News) खबरों में चंबल जल बंटवारा, राबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की कंपनी स्काइलाइट्स (Sky Light Hospitality) और एलीगेंसी फिनलीज के बीच जमीन सौदे में गवाही देने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर छापे और निकाय चुनाव में बिना चुनाव लड़े ही मेयर बनने का फैसला शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 8:26 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की कंपनी स्काइलाइट्स  (Sky Light Hospitality)  और एलीगेंसी फिनलीज के बीच जमीन सौदे में गवाही देने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर छापे की कार्रवाई हुई हैं. निकाय चुनाव को लेकर राजस्थान सरकार (Rajasthan Governement) ने ऐसी व्यवस्था लागू की है जिसके बाद प्रदेश पहला राज्य बन गया है. इसके तहत अब पार्षद का चुनाव नहीं लड़ने वाला और हारने वाला प्रत्याशी भी मेयर (Mayor) और सभापति बन सकता है. उधर, भरतपुर में जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां में हुए आतंकी हमले में मारे गए ट्रक ड्राइवर शरीफ खान को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. परिवार को केंद्र, राज्य सरकार और विधायक की आर्थिक मदद के बाद गतिराेध टूटा और परिजनों ने अंतिम संस्कार किया. इसी के साथ प्रदेश की टॉप-5 (Top-5 News) खबरों में चंबल जल बंटवारा तय होने और मध्य प्रदेश के लिए पानी छोड़ने की खबर भी शामिल हैं. यहां पढ़ें, राजस्थान प्रदेश से अब तक के प्रमुख समाचार...

वाड्रा लैंड डील के गवाह प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर छापे
राबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की कंपनी स्काइलाइट्स  (Sky Light Hospitality)  और एलीगेंसी फिनलीज के बीच बहुचर्चित लैंड डील से जुड़े प्रोपर्टी डीलर के यहां आयकर छापेमारी हुई. महिपाल प्रॉपर्टीज और महिपाल सोलर सॉल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर नवीन महिपाल और शंकर महिपाल के घर और ऑफिस पर छापेमारी कार्रवाईमें जोधपुर की दो और पंजाब की आयकर विभाग की एक टीम देर रात तक दस्तावेज खंगालती रही.
निकाय चुनाव: बिना चुनाव लड़े भी व्यक्ति बन सकेगा मेयर-सभापति

राजस्थान सरकार ने निकाय चुनाव को लेकर ऐसी व्यवस्था की है जो देश में पहली बार किसी राज्य में लागू हुई है. इसके तहत पार्षद का चुनाव नहीं लड़ने वाला व्यक्ति और हारा हुआ प्रत्याशी भी मेयर-सभापति बन सकता है. यह हाईब्रिड मांडल उतारने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है.
भरतपुर में शरीफ सुपुर्द-ए-खाक, बेटियों ने दिया कंधा
जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian) में आतंकवादियों के हाथों मारे गए भरतपुर (Bharatpur) के पहाड़ी थाना इलाके के उभाका गांव निवासी शरीफ खान का बुधवार को अंतिम संस्कार हुआ. आश्रितों को आर्थिक सहायत पर गतिरोध के बाद देर शाम शरीफ सुपुर्द-ए-खाक हुआ. केंद्र और राज्य सरकार से आर्थिक सहायता के साथ विधायक ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की.
Loading...

चंबल जल बंटवारा तय, मध्य प्रदेश के लिए नहर में पानी छोड़ा
राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच बुधवार को चंबल जल बंटवारा हो गया. मध्य प्रदेश की मांग पर बुधवार को कोटा बैराज से निकलने वाली दाईं मुख्य नहर में जल प्रवाह शुरू कर दिया गया. इस बार चंबल के चारों बांध लबालब है और किसानों को सिंचाई के लिए भरपूर पानी मिलेगा.
मिसा बंदियों की पेंशन बंद करने पर सियासत तेज, सीएम को चिट्‌ठी
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस सरकार की ओर से मीसा बंदियों और उनकी विधवाओं की पेंशन को फिर से शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्‌ठी लिखी है. दरअसल, राजस्थान सरकार ने मीसा-डीआईआर ( MISA Detainees) और सीआरपीसी में निरुद्ध बंदियों को लोकतंत्र सेनानी मानने से इनकार कर दिया है. इस निर्णय का असर अगले महीने से गुलाबचंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria), घनश्याम तिवाड़ी (Ghanshyam Tiwari) जैसे प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं की जेब पर भी पड़ने वाला है.
ये भी पढ़ें-
दिवाली से पहले दिग्गज नेताओं को गहलोत सरकार का झटका, अगले माह से 24000 रु. बंद
कश्मीर में आतंकवादियों ने ऐसे की थी शरीफ खान की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...